scorecardresearch

Shiv Shani Sai Yatra: जाना हो त्र्यंबकेश्वर या करने हो ज्योतिर्लिंग के दर्शन...IRCTC लेकर आया नया टूर पैकेज, मिलेगी बेहतरीन सुविधाएं

आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं के लिए ट्रेन टूर पैकेज पेश किया है. इस टूर पैकेज में शिरडी साईं मंदिर, शनि मंदिर और कई अन्य स्थान शामिल हैं. यह टूर पैकेज 4 रातों और 5 दिनों का है.

Shiv Shani Sai Yatra (Representative Image) Shiv Shani Sai Yatra (Representative Image)
हाइलाइट्स
  • 17 अक्टूबर से शुरू होगी यात्रा

  • 18500 रुपये प्रति व्यक्ति है चार्ज

भारतीय रेलवे खानपान पर्यटन निगम (IRCTC) ने मध्य भारत के प्रमुख धार्मिक और विरासत पर्यटन स्थलों की यात्रा करने की योजना बना रहे तीर्थयात्रियों के लिए एक यात्रा पैकेज यात्रा बनाई है. आईआरसीटीसी शिव शनि साई यात्रा पैकेज (IRCTC Shiv Shani Sai Yatra Package)शिरडी साईं मंदिर, शनि मंदिर और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल एलोरा गुफाओं जैसे प्रमुख तीर्थ स्थलों को कवर करेगा. इन स्थानों के साथ, ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर (नासिक) और घृष्णेश्वर (औरंगाबाद) को भी यात्रा कार्यक्रम के हिस्से के रूप में शामिल किया जाएगा.

यात्री भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से एसी III टियर श्रेणी में यात्रा करेंगे, जो 17 अक्टूबर, 2022 को अपनी यात्रा शुरू करेगी. पैकेज की कीमत 21275 रुपये होगी. बोर्डिंग की सुविधा मथुरा, आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी), बीना, भोपाल और इटारसी से उपलब्ध होगी. आईआरसीटीसी शिव शनि साई यात्रा पैकेज की लागत में एसी III टियर क्लास द्वारा यात्रा, आवास, टूर एस्कॉर्ट, ट्रेन में सुरक्षा, नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने सहित यात्रा बीमा शामिल हैं. सीटों की कुल संख्या 600 है.

आईआरसीटीसी ने ट्विटर पर लिखा, “18500 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होने वाले आईआरसीटीसी के 5डी/4एन टूर पैकेज के साथ प्रमुख धार्मिक और विरासत पर्यटन स्थलों की खोज करें. अधिक जानकारी के लिए http://bit.ly/3qa9D1C @AmritMahotsav #AzadiKiRail पर जाएं."

क्या है पूरा पैकेज?

अवधि: 4 रातें/5 दिन
पैकेज कोड: NZBG06
कहां से मिलेगी: दिल्ली सफदरजंग
गंतव्य: औरंगाबाद / नासिक / शनि शिंगणापुर / शिरडी
प्रस्थान: 17.10.2022

कैसे बुक करें टिकट ?
अगर आप रुचि रखते हैं, तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. टूर पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NZSD07 पर जा सकते हैं.

कहां-कहां जाएगी ट्रेन?
यात्रा का नाम: शिव-शनि-साईं यात्रा
अवधि: 04 रातें/05 दिन
यात्रा तिथि: 17.10.2022
यात्रा कार्यक्रम: दिल्ली - शिरडी - शनि साइनापुर - ग्रिशनेश्वर - एलोरा गुफाएं - त्र्यंबकेश्वर - दिल्ली.
ट्रेन यात्रा कार्यक्रम: नई दिल्ली (डीएसजे) - नासिक - नई दिल्ली (डीएसजे).
बोर्डिंग पॉइंट: मथुरा-आगरा कैंट-ग्वालियर-विरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी)-बीना-भोपाल-इटारसी
डिबोर्डिंग पॉइंट: इटारसी - भोपाल - बीना - वीरांगना लक्ष्मी बाई (झांसी) - ग्वालियर - आगरा कैंट - मथुरा
सीटों की संख्या: 600
यात्रा मूल्य: प्रति व्यक्ति