scorecardresearch

IRCTC TOUR PACKAGE: सस्ते पैकेज में घूमें पूरा नेपाल, आईआरसीटीसी दे रहा है खूबसूरत नजारे देखने का मौका 

IRCTC TOUR PACKAGE: आईआरसीटीसी ने नया टूर पैकेज लॉन्च किया है. ये 5 रात और 6 दिन का पैकेज है. इस टूर पैकेज की कीमत 31,500 रुपये है. इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं.

NEPAL TOURISM NEPAL TOURISM
हाइलाइट्स
  • पैकेज में ही है रहने खाने की व्यवस्था 

  • यह एयर टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है

आईआरसीटीसी आए दिन कई नए और सस्ते पैकेज लॉन्च करता रहता है. अब एक और पैकेज नेपाल में खूबसूरत जगहों को देखने के लिए लॉन्च किया गया है. आईआरसीटीसी के इस एयर टूर पैकेज में आपको नेपाल की अलग-अलग जगह घूमने का मौका मिलेगा. इन जगहों में काठमांडू, पोखरा, पशुपतिनाथ मंदिर, पाटन दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूप और मनकामना मंदिर जैसी कई खूबसूरत जगहें शामिल हैं. 

कितने दिन का है एयर पैकेज?

आपको बता दें, यह एयर टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है. इसका नाम बेस्ट ऑफ नेपाल टूर पैकेज रखा गया है. ये 6 दिन की यात्रा दिल्ली से शुरू होगी. दिल्ली में सबसे पहले आईआरसीटीसी से आपको फ्लाइट का टिकट दिया जाएगा. इस फ्लाइट से आप दिल्ली से काठमांडू पहुंचेंगे. पैकेज में ही आपको काठमांडू में रुकने और आराम करने की व्यवस्था की गई है. अगले दिन आप काठमांडू के खूबसूरत नजारों के मजा ले सकेंगे. 

आपको तीसरे दिन काठमांडू से पोखरा ले जाया जाएगा. पोखरा घूमने के बाद आपको रात को होटल में रुकने की सुविधा दी जाएगी. टूर के चौथे दिन आपको गुप्तेश्वर महादेव का दर्शन कराएं जाएंगे. वहीं,  पांचवें दिन वापिस आपको पोखरा से काठमांडू लाया जाएगा जहां आप जो भी जगह पहले छूट गईं थीं उन्हें देख सकेंगे और फिर इसके बाद 6वें दिन आप वापिस दिल्ली आ जायेंगे. 

पैकेज में ही है रहने खाने की व्यवस्था 

गौरतलब है कि टूर पैकेज में आपको थ्री स्टार होटल में रहने की व्यवस्था, खाने में पांच ब्रेकफास्ट और पांच डिनर, आसपास की जगहें घूमने के लिए एसी बस और एक प्रोफेशनल गाइड दिया जाएगा. 

इस टूर पैकेज की कीमत 31,500 रुपये है और आप इसे www.irctctourism.com की ऑफिशियल साइट पर जाकर बुक कर सकते हैं.