scorecardresearch

HD Revanna पूर्व प्रधानमंत्री Deve Gowda के आवास से गिरफ्तार, क्या है पूरा मामला, अब तक क्या-क्या हुआ?

जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को उनके पिता एचडी देवेगौड़ा के आवास से गिरफ्तार किया गया. रेवन्ना ने अपहरण के मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा के लिए स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत की ओर से उनकी याचिका खारिज किए जाने के तुरंत बाद कर्नाटक पुलिस की टीम ने एचडी रेवन्ना को हिरासत में ले लिया.

एचडी रेवन्ना पर किडनैपिंग का मामला दर्ज है एचडी रेवन्ना पर किडनैपिंग का मामला दर्ज है
हाइलाइट्स
  • पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं एचडी रेवन्ना

कर्नाटक पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (Former PM HD Deve Gowda) के बेटे और प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के पिता एचडी रेवन्ना (HD Revanna) को गिरफ्तार कर लिया है. एचडी रेवन्ना के खिलाफ एक किडनैपिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसके संबंध में उन्हें हिरासत में लिया गया है. 

इंडिया टुडे के रिपोर्टर सगाए राज की रिपोर्ट के अनुसार, जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को उनके पिता एचडी देवेगौड़ा के आवास से गिरफ्तार किया गया. रेवन्ना ने अपहरण के मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा के लिए स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत की ओर से उनकी याचिका खारिज किए जाने के तुरंत बाद कर्नाटक पुलिस की टीम ने एचडी रेवन्ना को हिरासत में ले लिया.

यह है मामला
एचडी रेवन्ना पर आरोप है कि उनके सहयोगी ने एक 20 वर्षीय व्यक्ति की मां का अपहरण कर लिया है. शिकायतकर्ता राजू एचडी अपनी मां के साथ रेवन्ना के फार्महाउस में घरेलू नौकर के रूप में काम करता था. यह महिला रेवन्ना के बेटे प्रज्वल के कथित सेक्स टेप में दिखाई देने वाली कई महिलाओं में से एक थी.

एचडी रेवन्ना के रिश्तेदार सतीश बबन्ना ने कथित तौर पर 29 अप्रैल को महिला को उसके घर से अगवा कर लिया था. उसे कालेनल्ली में विधायक के करीबी सहायक राजशेखर के फार्महाउस में बंधक बनाकर रखा था. जेडीएस विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 364ए (अपहरण) और धारा 365 (जबरन रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया था. कर्नाटक पुलिस ने गैर-जमानती धाराएं लगाई थीं.

गौरतलब है कि एचडी रेवन्ना के साथ उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना पर भी यौन उत्पीड़न और कृत्य को फिल्माने के गंभीर आरोप हैं. एसआईटी ने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. प्रज्वल पहले ही विदेश फरार हो चुका है. 

सम्बंधित ख़बरें

पुलिस से भिड़ गए जेडीएस कार्यकर्ता
पुलिस के मुताबिक, किडनैप की गई महिला को हुनसूर में ढूंढ लिया गया है. फिलहाल वे उससे जानकारी जुटा रहे हैं. पुलिस ने अपहरण मामले के आरोपी सतीश बाबू उर्फ ​​सतीश बबन्ना को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

दूसरी ओर, जब पुलिस होलेनरसीपुर एचडी रेवन्ना के घर की तलाशी लेने पहुंची तो रेवन्ना के समर्थक बड़ी संख्या में घर के अंदर घुस आए. समर्थकों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हो गई. 

प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का पोता है. हासन से बीजेपी-जेडी(एस) गठबंधन का उम्मीदवार प्रज्वल 26 अप्रैल को मतदान के बाद 27 अप्रैल को विदेश फरार हो गया था. सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) उसके खिलाफ 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' की मांग कर सकती है.