scorecardresearch

Goa elections: गोवा में केजरीवाल ने किया 13 पॉइंट एजेंडे का एलान, कहा- बिजली पानी जैसी सुविधाएं फ्री में देगी सरकार

'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के विजन को लेकर हमने 13 प्वाइंट का एजेंडा बनाया है. उनका कहना है कि इस 13 प्वाइंट एजेंडा को उनकी पार्टी ने करीब डेढ़ साल में गोवा के लोगों के साथ कई बार बातचीत करके तैयार किया है. जिसमें उन्होंने सबसे पहला प्वाइंट रोजगार है.

गोवा में केजरीवाल ने किया 13 पॉइंट एजेंडे का एलान गोवा में केजरीवाल ने किया 13 पॉइंट एजेंडे का एलान
हाइलाइट्स
  • फ्री बिजली, पानी का किया वादा

  • केजरीवाल बोले जनता बदलाव चाहती है

चुनावी बिगुल बज चुका है, इसी के साथ दावों का वादों का सिलसिला भी बढ़ रहा है. इसी के चलते आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गोवा के दौरे पर हैं. रविवार को अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो, हम 13 प्वाइंट एजेंडे पर काम कर भविष्य का गोवा बनाएंगे और हर परिवार को पांच साल में 10 लाख रुपए का सीधा-सीधा फायदा होगा. 

फ्री बिजली, पानी का किया वादा
उन्होंने कहा कि हम हर परिवार को फ्री में बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाएं देंगे और 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देंगे. इससे गोवा के हर परिवार को हर साल औसतन दो लाख रुपए और पांच साल में 10 लाख रुपए की बचत होगी. 

केजरीवाल बोले जनता बदलाव चाहती है
केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि गोवा के लोग इन दोनों पार्टियों से ही तंग आ चुके हैं और अब हर हाल में बदलाव चाहते हैं. जब से गोवा आजाद हुआ, तब से लेकर आज तक 15 साल बीजेपी का राज रहा, 15 साल एमजेपी का राज रहा और 25 साल कांग्रेस का राज रहा. आज गोवा की जो हालत है, उसके लिए यह सारी पार्टियां जिम्मेदार हैं. आज गोवा में युवाओं की जो हालत है, बेरोजगारी का जो आलम है, उसके लिए यह सारी पार्टियां जिम्मेदार है. 

गोवा चुनाव के लिए 13 प्वाइंट एजेंडा है तैयार
'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के विजन को लेकर हमने 13 प्वाइंट का एजेंडा बनाया है. उनका कहना है कि इस 13 प्वाइंट एजेंडा को उनकी पार्टी ने करीब डेढ़ साल में गोवा के लोगों के साथ कई बार बातचीत करके तैयार किया है. जिसमें उन्होंने सबसे पहला प्वाइंट रोजगार है, और दूसरा प्वाइंट माइनिंग है. तीसरा प्वाइंट जमीनों के मालिकाना हक है. चौथा प्वाइंट शिक्षा है, पांचवां प्वाइंट स्वास्थ्य, भ्रष्टाचार छठां प्वाइंट, सातवां प्वाइंट 18 साल से उपर ही हर महिला को एक-एक हजार रुपए देने का है, आठवां प्वाइंट कृषि है, नौवां प्वाइंट ट्रेड एंड इंडस्ट्री है, दसवां प्वाइंट पर्यटन है, 11वां प्वाइंट बिजली है, 12वां प्वाइंट पानी है और 13वां प्वाइंट सड़क है.