scorecardresearch

Delhi Liquor Discount : दिल्ली में सस्ती मिलेगी शराब ! प्राइवेट दुकानें देंगी एमआरपी पर 25% तक छूट

दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने प्राइवेट दुकानों को एमआरपी पर छूट देने की अनुमति दे दी है, हालांकि दुकानदारों को बातों का ध्यान रखना होगा.

दिल्ली में सस्ती हुई शराब दिल्ली में सस्ती हुई शराब
हाइलाइट्स
  • निजी दुकानों को शराब के एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने की अनुमति

  • फरवरी में शराब की बोतलों पर दिए जाने वाले डिस्काउंट पर लगा दी थी रोक

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने निजी दुकानों को शराब के एमआरपी (MRP)पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने की अनुमति दी है. दरअसल, फरवरी महीने में कोरोना के चलते दिल्ली सरकार ने शराब की बोतलों पर दिए जाने वाले डिस्काउंट पर रोक लगा दी थी. फिलहाल यह फैसला बदल दिया गया है.

दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने बताया कि शराब बिक्री पर डिस्काउंट देने की मंजूरी दे दी गई है. हालांकि, दिल्ली के आबकारी आयुक्त द्वारा जारी नवीनतम आदेश में कहा गया है कि सरकार ने सिफारिश की है कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 20 के सख्त अनुपालन के साथ दिल्ली के एनसीटी के अधिकार क्षेत्र में शराब की बिक्री पर एमआरपी के 25 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी.

इन नियमों का होना चाहिए सख्ती से पालन 

लाइसेंस के नियमों और शर्तों का सख्ती से पालन करेंगे और अगल कोई उल्लंघन पाया जाता है, तो उनके खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम और अन्य नियमों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

फरवरी में, शहर के कई हिस्सों में शराब की दुकानों पर भीड़ देखी गई क्योंकि शराब की दुकानें ग्राहकों को 'एक खरीदो, एक मुफ्त पाओ' जैसे छूट और ऑफर दे रही थीं. इसकी वजह से कानून-व्यवस्था का उल्लंघन भी हुआ और कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया. 

दिल्ली में शराब की दुकानों ने कीमतों में 40 प्रतिशत तक की कमी की, और इसलिए कई लोगों ने बड़ी मात्रा में खरीदारी और जमाखोरी शुरू कर दी. ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी में कुछ खुदरा विक्रेता गुरुग्राम से सस्ते विदेशी ब्रांडों की पेशकश कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें: