scorecardresearch

Good news: बेटी के जज्बे को सलाम! 17 साल की उम्र में कमर्शियल पायलट बनीं अंशिका

मुजफ्फरपुर की रहने वाली 17 साल की अंशिका ने कमर्शियल पायलट के रूप में पहली उड़ान भरी है. उनकी इस कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है.

बेटी के जज्बे को सलाम! 17 साल की उम्र में कमर्शियल पायलट बनीं अंशिका बेटी के जज्बे को सलाम! 17 साल की उम्र में कमर्शियल पायलट बनीं अंशिका
हाइलाइट्स
  • ओडिशा में कर रही हैं ट्रेनिंग

  • परिवार में है खुशी का माहौल

आज कल किसी भी मायने में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं है. मुजफ्फरपुर की रहने वाली 17 वर्षीय अंशिका ने इस बात को सही साबित कर दिखाया है. 17 साल की उम्र में अंशिका एक कमर्शियल पायलट के रूप में पहली उड़ान भरी है. फिलहाल अंशिका ओडिशा में है और वहीं ट्रेनिंग ले रही है. अंशिका की इस उपलब्धि से पुरे परिवार में खुशी का माहौल है. 
 
ओडिशा में कर रही हैं ट्रेनिंग
मुजफ्फरपुर के मुशहरी  प्रखंड के रोहुआ गांव की रहने वाली अंशिका सिंह का सिलेक्शन कमर्शियल पायलट के रूप में हुआ है. अंशिका ने मंगलवार को ओडिशा के एयरपोर्ट पर बतौर  ट्रेनी पायलट सफलतापूर्वक पहली उड़ान भरी है. फिलहाल अंशिका ओडिशा में है और वहीं पर ट्रेनिंग ले रही है. अंशिका की इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है. 
 
परिवार में है खुशी का माहौल
हर पिता की तरह अंशिका के पिता पूर्व मुखिया अजय सिंह को भी अपनी बेटी पर बहुत नाज है. अंशिका के पिता अपनी इस खुशी को बयान करते हुए बताते हैं कि कल तक साइकिल से स्कूल जाने वाली उनकी बेटी अब पायलट बनकर प्लेन चलाएगी, इस बात को सोचकर पूरा परिवार खुशी से झूम रहा है.
 
गांव के बच्चों के लिए मिसाल हैं अंशिका
अंशिका एक मध्य-वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं. अंशिका ने अपनी नर्सरी से इंटर तक की पढ़ाई कन्हौली स्थित डॉल्फिन पब्लिक स्कूल से पूरी की है. जिसके बाद उसका सिलेक्शन दिल्ली में एक कमर्शियल पायलट के तौर पर हो गया. अंशिका की इस उपलब्धि से उनके स्कूल के टीचर्स भी काफी खुश हैं. अंशिका के टीचर्स बतातें हैं कि अंशिका शुरू से ही मेधावी रही हैं. उनकी इस उपलब्धि से पूरा स्कूल खुश है. ये स्कूल के दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणा है कि परिश्रम करके लक्ष्य को पाया जा सकता है. वहीं ग्रामीण परिवेश से आने वाली अंशिका की ये उपलब्धि ग्रामीण इलाको में रहकर पढ़ाई कर लक्ष्य की तैयारी करने वालों के लिए मिसाल बन गई है.

(मुजफ्फरपुर से मणि भूषण शर्मा की रिपोर्ट)