scorecardresearch

Whatsapp यूजर्स के लिए गुड न्यूज ! अब मैसेज डिलीट करने के लिए मिलेगा दो दिन का समय

डिलीट फॉर ऑल (Delete for All)करने से पहले दो बार सोचें. यह काम करने के लिए, सभी रिसीवर्स के पास WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.

अब दो दिन बाद भी कर सकेंगे मैसेज डिलिट फॉर ऑल अब दो दिन बाद भी कर सकेंगे मैसेज डिलिट फॉर ऑल
हाइलाइट्स
  • अब दो दिन बाद भी कर सकेंगे मैसेज डिलिट फॉर ऑल

व्हाट्सएप यूजर्स के पास अब मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट करने के लिए सिर्फ एक घंटे का समय नहीं होगा. इसके बजाय, उनके पास अब दो दिन से थोड़ा अधिक समय होगा. द वर्ज के अनुसार, अभी नए फीचर का उपयोग शुरू करने के लिए, व्हाट्सएप ग्रुप या व्यक्तिगत चैट खोलें जहां आपने मैसेज भेजा है, जिस सामग्री से आप छुटकारा पाना चाहते हैं उसे टैप और होल्ड करना सुनिश्चित करें. "डिलिट" पर क्लिक करें और फिर "डिलिट फॉर ऑल" या "डिलिट फॉर मी" चुनें. 

लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी 

डिलीट फॉर ऑल करने से पहले दो बार सोचें. यह काम करने के लिए, सभी रिसीवर्स के पास WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए और अगर मैसेज नहीं हटाया गया तो आपको वास्तव में कोई सूचना नहीं मिलेगी. हालांकि, यह एक नई सुविधा हो सकती है जो व्हाट्सएप को Apple की iMessage इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा पर थोड़ा लाभ देती है.

आखिरकार, ऐप्पल वर्तमान में यह सुविधा प्रदान नहीं करता है और जब तक उसका नया आईफोन, आईपैड और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम जारी नहीं हो जाता है, तब तक आप इसे यूज नहीं कर सकते हैं. हालांकि, अभी के रूप में, iOS 16 बीटा के उपयोगकर्ताओं को अपनी सदस्यता रद्द करने के लिए केवल दो मिनट का समय दिया जाता है और केवल तभी जब रिसिवर्स ने बीटा वर्जन भी डाउनलोड किया हो. 

ये भी पढ़ें :