scorecardresearch

कृषि कानूनों को लेकर PM मोदी के ऐलान के बाद वायरल हो रहा राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो, जानें क्या है वजह 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि "यह उनकी भी जीत है जो घर वापस नहीं आए और यह उनकी हार है जो किसानों की रक्षा नहीं कर सके." वहीं, कांग्रेस ने कहा कि पंजाब, उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों में हार के डर से यह फैसला लिया गया है. 

Rahul Gandhi Rahul Gandhi
हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो हो रहा लगातार वायरल

  • कांग्रेस के कई नेताओं ने भी किया रिट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग एक साल से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंभी नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस महीने के अंत से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान तीनों कानूनों को सदन के जरिए वापस ले लिया जाएगा. इसके बाद से ही राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो काफी वायरल हो रहा है.  

राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो शुक्रवार यानी आज ट्विटर पर लगातार शेयर किया जा रहा है. वीडियो में राहुल गांधी कहते दिख रहे हैं, "किसान जो कर रहे हैं उस पर मुझे बहुत गर्व है और मैं किसानों का पूरा समर्थन करता हूं. मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा. मैंने पंजाब में एक यात्रा में उनका मुद्दा उठाया और हम इसे हम जारी रखें... सरकार इस कानून को वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी. मैंने जो कहा उसे याद रखें. धन्यवाद." 

14 जनवरी को राहुल गांधी ने पोस्ट किया था वीडियो

बता दें कि, इस साल 14 जनवरी को कांग्रेस नेता ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे शब्दों को चिह्नित करें. सरकार को कृषि विरोधी कानूनों को वापस लेना होगा". 11 महीने में जैसे ही उनकी बात सच हुई, राहुल गांधी ने अपने पुराने ट्वीट को फिर से अपडेट किया और तब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उस पुराने ट्वीट को उस वीडियो के साथ रीपोस्ट करते हुए जिसे ट्विटर यूजर्स ने शुक्रवार को भविष्यवाणी करार दिया. राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले की सराहना की और किसानों को सरकार के गौरव को कुचलने के लिए बधाई दी. 

कांग्रेस के कई नेताओं ने किया रिपोस्ट

कांग्रेस के कई नेताओं ने राहुल गांधी के इस पुराने वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट किया. बाद में शुक्रवार को, राहुल गांधी ने एक और वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी गई, जिन्होंने किसानों के साल भर के विरोध प्रदर्शन में अपनी जान गंवाई. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "यह उनकी भी जीत है जो घर वापस नहीं आए और यह उनकी हार है जो किसानों की रक्षा नहीं कर सके." वहीं, कांग्रेस ने कहा कि पंजाब, उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों में हार के डर से यह फैसला लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: