scorecardresearch

Weather Update: पंजाब, हरियाणा में मौसम को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट...चार से पांच डिग्री नीचे गिरा पारा

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों में अगले 24 घंटों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इस कारण अगले सप्ताह से मौसम थोड़ा साफ हो जाएगा और अच्छी धूप निकलने की संभावना जताई जा रही है.

Wather Update Wather Update

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. पंजाब और हरियाणा में घने कोहरे को लेकर आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि कल के लिए येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि हल्की बारिश होने की संभावना है. उसके बावजूद भी घने कोहरे और ठंड से निजात अभी आने वाले दिनों में नहीं मिलेगी. 

नहीं हुए सूर्य के दर्शन
चंडीगढ़ मौसम विभाग के प्रमुख ए.के सिंह ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए हैं जिसकी वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से लगभग चार से पांच डिग्री नीचे चल रहा है. इस वजह से उत्तर भारत में घना कोहरा और ठंड बढ़ रही है. ऐ.के सिंह ने बताया कि आज और कल इसी तरह से घना कोहरा और ठंड रहेगी. लेकिन बुधवार से कोहरे और ठंड में हल्की राहत मिलने की उम्मीद है.

स्कूल-कॉलेज बंद
चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 4 से 5 डिग्री नीचे चल रहा है. चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 11.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा और पंजाब के भी कई जिलों में आज और कल ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी गई है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए पंजाब में सभी स्कूलों में दसवीं कक्षा तक 8 जनवरी से 14 जनवरी तक छुट्टी का ऐलान किया गया है.