scorecardresearch

चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात के दौरान अखिलेश ने क्या कहा, उन्होंने खुद बताया

Panchayat Aaj Tak Lucknow: पंचायत आजतक में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा विकास किया था. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे, गोमती रिवर फ्रंट, मेट्रो समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनाया. इस दौरान पूर्व सीएम ने महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता बताया.

लखनऊ में पंचायत आजतक में अखिलेश यादव लखनऊ में पंचायत आजतक में अखिलेश यादव
हाइलाइट्स
  • पंचायत आजतक में पूर्व सीएम अखिलेश यादव

  • मथुरा का सबसे ज्यादा विकास समाजवादी सरकार में हुआ- अखिलेश

  • महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता- अखिलेश

Panchayat Aaj Tak Lucknow: उत्तर प्रदेश में चुनाव का ऐलान हो चुका है. सूबे की सियासी नब्ज टटोलने के लिए लखनऊ में 'पंचायत आजतक' का आयोजन हुआ. इसमें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी. इस दौरान अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. पूर्व सीएम ने चाचा शिवपाल यादव के साथ गठबंधन और कांग्रेस से दूरी के मुद्दों पर भी अपनी राय रखी.

मथुरा के मुद्दे पर बोले अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के मुखिया ने मथुरा में अपनी सरकार के कामों को गिनाया. उन्होंने कहा कि मथुरा में केसी घाट पर रिवर फ्रंट बन रहा था, क्यों काम बंद कर दिया गया. बरसाना में जमीन में जो केबल डालने का काम हो रहा था, वो क्यों रूक गया. वृंदावन में नाला बहता था. अक्षय मंदिर से मैं निकला तो प्रेम मंदिर है, इस्कॉन मंदिर है, बांके बिहारी है, वहां पर नाला बह रहा था, किसने काम किया. अखिलेश यादव ने कहा कि मथुरा में जितना काम समाजवादी पार्टी की सरकार ने किया है, उतना काम किसी ने नहीं किया है. अखिलेश यादव ने सवाल किया कि एक्सप्रेस-वे से मथुरा को किसने जोड़ा. मथुरा के परिक्रमा को सौंदर्यीकरण किसने किया. 

मुलाकात में चाचा शिवपाल से क्या बोले थे अखिलेश
जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल यादव के साथ बातचीत को लेकर सवाल किया गया तो पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि बीजेपी को हराइए और समाजवादी पार्टी की सरकार बनवाइए. उन्होंने कहा कि कोई बड़ा है, तो बड़ा है. अगर बड़े का सम्मान कर दिया तो उसमें क्या खराबी है. यही तो हमारी संस्कृति है.

महिला सुरक्षा पर बोले अखिलेश
पूर्व सीएम ने कहा कि हम महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में गरीब माताओं-बहनों के लिए समाजवादी पेंशन थी. 500 रुपए महीने मिलती थी, 6000 रुपए सलाना थी.  उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने छात्राओं को लैपटॉप दिया था. रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड दिया गया था, जो मां, बहनें और बेटियां अच्छा काम करती थी, उनको सम्मान देने का काम करते थे. पूर्व सीएम ने कहा कि जो 1090 हेल्पलाइन बना है, उससे समाजवादी सरकार ने लाखों महिलाओं की मदद की.

एक्सप्रेस-वे पर बोले पूर्व सीएम
एक्सप्रेस-वे के सवाल पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारी सोच थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एक्सप्रेस-वे नहीं बनाया. 

ये भी पढ़ें-