scorecardresearch

Pappu Chaiwala: बनारस के इस चायवाले की बिगड़ी तबीयत तो आ गया PMO से फोन, जानें ये कौन हैं जिनकी पीएम मोदी को है इतनी चिंता

Pappu Chaiwala Got a Call From PMO: वाराणसी के अस्सी चौराहे पर पप्पू चायवाले की मशहूर दुकान है. पीएम मोदी भी यहां चाय का लुत्फ उठा चुके हैं. पप्पू की तबीयत खराब होने पर पीएम मोदी ने हालचाल जाना है. 

पीएम मोदी ने पप्पू चायवाले का जाना हालचाल पीएम मोदी ने पप्पू चायवाले का जाना हालचाल
हाइलाइट्स
  • अब पप्पू चायवाले की तबीयत है ठीक 

  • वाराणसी के अस्सी चौराहे पर है दुकान

बनारस के लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक अलग लगाव देखने को मिलता है. देश-दुनिया के बड़े मंचों से संबोधन के दौरान काशी का जिक्र हो या इसके अलावा यहां आगमन के समय उनका बनारसी अंदाज में शहर के हर विषयों पर चर्चा करना. यह बताता है कि पीएम मोदी काशी के हर घटनाक्रम पर करीब से नजर रखते हैं. अब एक बार फिर वाराणसी सहित आसपास के लोग पीएम मोदी की चर्चा कर रहे हैं.

जरूरी इलाज मुहैया कराया जाए
पप्पू चायवाले को तो जानते ही होंगे आप. वही जिनकी वाराणसी के अस्सी चौराहे पर इस नाम से मशहूर दुकान है. इस दुकान पर चाय की चुस्कियों के साथ सियासी चर्चाएं भी खूब होती हैं. पीएम मोदी भी यहां चाय का लुत्फ ले चुके हैं. उसी पप्पू चायवाला दुकान के मालिक विश्वनाथ सिंह उर्फ पप्पू की तबीयत खराब होने की जानकारी पीएम मोदी को हुई तो प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से विश्वनाथ सिंह के बेटे मनोज सिंह को फोन आ गया. पीएमओ ने मनोज से उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी ली. दरअसल, पीएम मोदी ने पीएमओ निर्देश दिया था कि विश्वनाथ सिंह को जरूरी इलाज मुहैया कराया जाए. 

हालत में सुधार होने के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी
मनोज सिंह ने बताया कि उनके पिता की पांच दिन पहले तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें बुखार आ गया था. मां आनंदमयी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. उनकी हालत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उधर, उत्तर प्रदेश भाजपा के राज्य प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि उन्हें वाराणसी में पीएम के संसदीय कार्यालय से विश्वनाथ सिंह से मिलने और यह सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ फोन आया कि उन्हें अस्पताल में उचित देखभाल मिले. मैं और प्रो. कौशल किशोर मिश्रा अस्पताल पप्पू को देखने गए. 

पीएम ने कहा था- विश्वनाथ जी का परिवार मेरा परिवार है
प्रो. कौशल किशोर मिश्रा ने याद किया कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी काशी में रोड शो कर रहे थे. देर शाम अस्सी से गुजरते समय पीएम ने पप्पू अड्डी (चाय की दुकान को स्थानीय बोली में अड्डी कहा जाता है) पर रुककर चाय की चुस्की ली और पप्पू और उनके बेटे से बातचीत की. 

उन्होंने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बनारसी पान भी खाया था. चाय की चुस्की और पान खाने के बाद मोदी जी ने कहा कि विश्वनाथ जी का परिवार मेरा परिवार है. पप्पू के बेटे के मोबाइल फोन पर पीएमओ से आए कॉल ने उनके स्वास्थ्य का हाल पूछा, जिससे एक बार फिर साबित हो गया कि पीएम मोदी अपनी बात पर कायम रहते हैं और वादा करके कभी नहीं भूलते.