scorecardresearch

BJP: मोदी की गारंटी, मतलब पूरी होगी, देश का हर गरीब मेरे लिए VIP, विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बोले PM Modi

Viksit Bharat Sankalp Yatra: पीएम मोदी ने कहा कि 'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिंदुस्तान के कोने-कोने में दिख रहा है, चाहे उत्तर हो, दक्षिण हो, पूरब हो, पश्चिम हो... बहुत ही छोटा गांव या बड़ा गांव हो, लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी बोले- देश का हर युवा मेरे लिए VIP

  • सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने पर बढ़ता है आत्मविश्वास 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान देश भर से हजारों लाभार्थी कार्यक्रम में शामिल हुए. आइए जानते हैं पीएम मोदी ने क्या-क्या बात की. 

देश की सभी महिलाएं एक ही जाति की
पीएम मोदी ने कहा, देश की सभी महिलाएं एक ही जाति की हैं. लेकिन कुछ लोग उन्हें बांटने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, मेरे लिए तो देश का हर गरीब  VIP है. देश की हर माता-बहन-बेटी मेरे लिए VIP है, देश का हर किसान मेरे लिए VIP है, देश का हर युवा मेरे लिए VIP है. मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचने के बाद लगभग एक लाभ नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है. इस यात्रा के दौरान मौके पर ही 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं.

मजबूत इच्छाशक्ति के बलबूते कुछ भी किया जा सकता 
युवाओं से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मजबूत इच्छाशक्ति के बलबूते कुछ भी किया जा सकता है. हमने जो योजनाएं बनाई हैं उसके मुताबिक हम लाभार्थियों को ढूंढ़ते हैं और सामने से जाकर उन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम करते हैं. उन्होंने कहा, 'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी इन दिनों गांव-गांव और गली-गली जा रही है और लोगों को सरकार की योजना में के बारे में बता रही है. आज युवा शहर जाना छोड़कर गांव लौट रहे हैं और यहां पर खेती करके लाखों में फायदा कमा रहे हैं'.

गांव-गांव में दिख रहा है उत्साह
पीएम ने कहा कि 'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिंदुस्तान के कोने-कोने में दिख रहा है, चाहे उत्तर हो, दक्षिण हो, पूरब हो, पश्चिम हो. बहुत ही छोटा गांव या बड़ा गांव हो, लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां लेते हैं. ये अपने आप में अद्भुत है. पहले जो भीख मांगने की मनःस्थिति रहती थी अब वह गई. सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और फिर उन तक लाभ पहुंचाने की कदम उठाए. तब ही आज लोग कहते हैं- मोदी की गारंटी यानी, गारंटी पूरी होने की गारंटी.

...तब ही हम हर लाभार्थी तक पहुंच पाएंगे
प्रधानमंत्री मोदी ने लाभार्थियों से कहा कि सरकार की लगातार कोशिश है कि जब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचे तो गांव का हर एक व्यक्ति उस गाड़ी तक जरूर पहुंचना चाहिए, तब ही हम हर लाभार्थी तक पहुंच पाएंगे, क्योंकि हमें देश को आगे बढ़ाना है.  मेरे परिवारजन... आप तक पहुंचने का आपके सेवक का यह प्रयास है. मैं आपके गांव तक आ रहा हूं, गाड़ी के माध्यम से आ रहा हूं. इसलिए कि आपके सुख-दुख का साथी बनूं. इसे पूरा करने के लिए मैं सरकार की सारी शक्ति लगा दूंगा!

जीवन जीने की आती है नई ताकत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मुझे यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि बड़ी संख्या में लोग विकसित भारत संकल्प यात्रा में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अगर विपक्षी दलों ने राजनीति स्वार्थ के बजाए सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता, सेवाभाव को ही अपना काम समझा होता, तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव में, मुसीबतों में, तकलीफों न रहती. पीएम मोदी ने कहा, जब किसी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है, तो उसका आत्मविश्वास बढ़ता है. जीवन जीने की नई ताकत आती है.