scorecardresearch

वेट ट्रेनिंग करने वाली पुणे की महिला डॉक्टर ने अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीते 4 स्वर्ण पदक

भारत की डॉ शरवरी इनामदार ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत देश को गौरवान्वित किया है. डॉ शरवरी ने 28 दिसंबर को तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित 2021 एशियाई क्लासिक और एपीएफ लैस बेंच प्रेस और पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम महिला वर्ग में सभी चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए. इससे पहले वह जिला और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

Dr. Sharvari Inamdar Dr. Sharvari Inamdar
हाइलाइट्स
  • बेंच प्रेस के सभी तीन खिताब किए अपने नाम

  • पिछले चार साल से लगातार कर रही हैं ट्रेनिंग

भारत की डॉ शरवरी इनामदार ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत देश को गौरवान्वित किया है. डॉ शरवरी ने 28 दिसंबर को तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित 2021 एशियाई क्लासिक और एपीएफ लैस बेंच प्रेस और पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम महिला वर्ग में सभी चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए.
  
इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान, डॉ शरवरी ने कहा कि वह इस बात से बहुत खुश हैं कि उनकी 3 साल की मेहनत रंग लाई. डॉ शरवरी कुल 350 किलोग्राम भार उठाकर चैंपियन बनीं, जो इस चैंपियनशिप में सबसे अधिक है.

यह शरवरी की पहली अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप है 
इस्तांबुल में पदक समारोह के कुछ ही मिनटों बाद, डॉ शरवरी ने अपनी खुशी इंडिया टुडे से साझा की. 38 वर्षीय डॉ शरवरी ने कहा कि यह उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप है. इससे पहले वह जिला और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. इस साल गोवा में आयोजित राष्ट्रीय बेंच प्रेस और पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप जीतने के बाद, उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था.

पिछले चार साल से लगातार कर रही हैं ट्रेनिंग
अंतरर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बारे में बात करते हुए डॉ शरवरी ने कहा, "मैंने 2017 में केरल में अपना पहला राष्ट्रीय खेल खेला था और मैं उस प्रतियोगिता में अंतिम स्थान पर रही लेकिन मैंने हार नहीं मानी. मैं पिछले 4 साल से लगातार कोशिश कर रही हूं और मेरी इस जर्नी  में मेरा परिवार और मेरे पति हमेशा मेरे साथ खड़े रहे."

बेंच प्रेस के सभी तीन खिताब किए अपने नाम
डॉ शरवरी ने बताया कि यह पहली बार है जब वह इस्तांबुल अकेली आई हैं. चैंपियनशिप वैन्यू पर जब उनकी किट और सामान की जांच की गई तो ये सोचकर उनके रोंगटे खड़े हो गए कि आखिरकार वह अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने जा रही है. हालांकि वह बिल्कुल अकेली थी लेकिन इस दौरान भी वो यहीं सोच रही थीं कि उनके पति उन्हें टीवी पर लाइव देखेंगे यह सोचते हुए उनके अंदर जोश आ गया और उन्होंने बेंच प्रेस के सभी तीन खिताब 70 किग्रा, डेडलिफ्ट 150 किग्रा और स्क्वाट 130 किग्रा अपने नाम किए. 

साड़ी में वेटलिफ्टिंग करते हुए वायरल हुआ था वीडियो
डॉ शरवरी इसके बाद एशिया पैसिफिक चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं, जिसके लिए वह पुणे में ट्रेनिंग करेंगी. इस साल जून के महीने में पारंपरिक महाराष्ट्रीयन साड़ी में भारोत्तोलन (weightlifting)और व्यायाम करने का उनका एक वीडियो वायरल हुए था, जिसके बाद डॉ शरवरी सुर्खियों में आईं थीं. डॉ शरवरी और उनके पति डॉ. वैभव इनामदार प्रैक्टिस करते हैं. इसके अलावा पुणे में उनका अपना एक आहार आयुर्वेदिक क्लिनिक भी है. डॉ असवरी दो बच्चों की मां हैं.