scorecardresearch

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें...एक हफ्ते तक रेलवे टिकट बुकिंग 6 घंटे के लिए रहेगा बंद

15 नवंबर से 21 नवंबर तक रेलवे की टिकट बुकिंग नहीं हो सकेगी. रात 11:30 बजे रात से सुबह 5:30 बजे तक टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन नहीं कर सकेंगे. 22 नवंबर से सारी सेवाएं फिर से बहाल हो जाएंगी.

भारतीय रेल भारतीय रेल
हाइलाइट्स
  • रात 11:30 बजे रात से सुबह 5:30 बजे तक नहीं होगी बुकिंग

  • 15 नवंबर से 21 नवंबर तक रेलवे की टिकट बुक नहीं होगी

रेलवे से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. रेलवे अपना रिजर्वेशन सिस्टम अपडेट कर रहा है. इस वजह से अगले एक हफ्ते तक टिकट बुकिंग सिस्टम प्रभावित रहेगी. रात में टिकट की बुकिंग 6 घंटे के लिए बंद रहेगी. इस दौरान रेलवे की टिकट बुकिंग या कैंसिलेशन नहीं हो सकेगी.

रात 11:30 बजे रात से सुबह 5:30 बजे तक नहीं होगी बुकिंग
15 नवंबर से 21 नवंबर तक रेलवे की टिकट बुकिंग नहीं हो सकेगी. रात 11:30 बजे रात से सुबह 5:30 बजे तक टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन नहीं कर सकेंगे. इस दौरान लोगों को पीआरएस सेवाएं उपलब्ध नहीं हो सकेंगी. रेल मंत्रालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 139 की सेवाएं जारी रहेगी. 16 नवंबर से रिजर्वेशन का समय पहले की तरह ही हो जाएगा. किसी भी वक्त टिकट बुक कर सकते हैं.

शुरू होगी 1700 ट्रेनें
इससे पहले 12 नवंबर को रेलवे ने कोरोना काल से बंद पड़े 1700 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया था. धीरे-धीरे सभी ट्रेनों को शुरू किया जाएगा. कोरोना काल से जो ट्रेनें चल रही हैं उनसे स्पेशल का टैग हटा लिया जाएगा. यात्री किराये में बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया गया है. वर्तमान में जो ट्रेनें चल रही हैं और जो नई ट्रेनें शुरू होंगी, उसमें जनरल क्लास का टिकट अभी नहीं मिलेगा. सिर्फ रिजर्वेशन और वेटिंग वाले ही ट्रेनों में सफर कर सकेंगे.