scorecardresearch

Rain in Delhi: दिल्ली में बारिश के बाद सुहानी हुई शाम, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुआ बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया. राजधानी में शनिवार को भी भारी बारिश हुई थी और तभी से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है.

Rain in Delhi/PTI Rain in Delhi/PTI
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया.

  • मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Delhi Weather Report Today: दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में गुरुवार को बारिश के बाद शाम सुहानी हो गई. कई इलाकों में मध्यम बारिश दर्ज की गई, जिसकी वजह से तापमान में तीन डिग्री तक गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में राजधानी में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इस बार जुलाई में सामान्‍य 183.3 मिमी के मुकाबले 232.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

अगले तीन दिन दिल्ली में होगी बारिश

राजधानी में मंगलवार को भी मध्यम बारिश हुई थी और तभी से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है. बारिश के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 कम 26.7 और अधिकतम तापमान सामान्य के आस-पास 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते बारिश का दौर जारी रहेगा और अगस्त तक दिल्लीवालों को अच्छी बारिश देखने को मिलेगी.

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने 28 जुलाई से 1 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. पहाड़ी राज्‍य हिमाचल प्रदेश में भी अगले कुछ दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है. मानसून में कई राज्यों में आफत की बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी है. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश में अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है.