scorecardresearch

Raksha Bandhan 2022: सीएम योगी ने दिया महिलाओं को राखी का तोहफा, रक्षाबंधन पर बसों में कर सकेंगी फ्री में यात्रा   

Raksha Bandhan 2022 : रक्षाबंधन के पर्व पर उत्तर प्रदेश में महिलाएं फ्री में बसों में यात्रा कर सकेंगी. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कार्यलय से ट्वीट करके दी गई है. महिलाएं 48 घंटे तक फ्री में यात्रा कर सकेंगी. 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा फ्री बस सेवा का लाभ लिया जा सकेगा.

UP BUSES UP BUSES
हाइलाइट्स
  • सीएम कार्यालय से किया गया ट्वीट 

  • त्योहार के दिन लोगों को नहीं करनी होगी बसों में यात्रा की चिंता 

रक्षाबंधन के समय उत्तर प्रदेश में महिलाओं को एक जगह से दूसरी जगह जान में परेशानी नहीं होगी. रक्षाबंधन के पवन अवसर पर यूपी में महिलाएं फ्री में बसों में यात्रा कर सकेंगी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को राखी का तोहफा देते हुए इसकी घोषणा की है. बता दें, रक्षाबंधन पर प्रदेश की महिलाएं राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में 48 घंटे तक फ्री में यात्रा कर सकेंगी.  

सीएम कार्यालय से किया गया ट्वीट 

मुख्यमंत्री कार्यालय से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी गई. ट्वीट में कहा गया, “यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'रक्षा बंधन' के पावन अवसर पर यूपीएसआरटीसी की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा की घोषणा की है. आजादी के 'अमृत महोत्सव' के क्रम में निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी. दिनांक 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा निःशुल्क बस सेवा का लाभ प्राप्त किया जा सकता है.”

250 अतिरिक्त बसें चलेंगी 

इसके अलावा, रक्षा बंधन के पावन अवसर पर इस बार महिलाओं को यात्रा के दौरान बसों की उपलब्धता की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने मेरठ-गाजियाबाद क्षेत्र में 250 अतिरिक्त बसें संचालित करने की घोषणा की है जो कौशांबी डिपो से चलेंगी. इस पहल से मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली में रहने वाले यात्री इस सुविधा का फायदा ले सकेंगे. 

त्योहार के दिन लोगों को नहीं करनी होगी बसों में यात्रा की चिंता 

इसके अलावा 11-14 अगस्त तक कौशांबी से लखनऊ, बरेली, आजमगढ़, हल्द्वानी, बदायूं, कानपुर, एटा, मैनपुरी और अलीगढ़ के लिए अतिरिक्त बसें तैनात की गई हैं. ये सभी अतिरिक्त बसें लगातार चार दिनों तक सभी रूटों पर चलने वाली हैं. 

इतना ही नहीं राज्य सरकार के मुताबिक, इन बस सेवाओं की को मांग के आधार पर बढ़ाया जा सकता है. दिशानिर्देशों के अनुसार, यदि कोई बस दो छोटी यात्राएं करती हैं तो डिफॉल्ट रूप से उस बस की गिनती को तीन तक पहुंचाया जाएगा ताकि ज्यादा लोग यात्रा कर सकें.