scorecardresearch

Weather Update: कहीं गर्मी का रेड अलर्ट तो कहीं बारिश की संभावना, जानिए आने वाले दिनों में Delhi NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कैसा रहने वाला है मौसम

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में जहां बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई तो वहीं ओडिशा और पश्चिम बंगाल में गर्मी का रेड और बिहार-कर्नाटक में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. चलिए आपको बताते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहने वाला है.

Weather Update (File Photo) Weather Update (File Photo)

दिल्ली NCR में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. दिल्ली और आस-पास के इलाकों के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत में गर्मी लगातार बढ़ रही थी. लेकिन इस मौसमी बदलाव से पारा एक बार फिर लुढ़क गया है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. चलिए आपको बताते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहने वाला है.

गर्मी चरम पर है. खास तौर से दिल्ली-एनसीआर, पूर्वी और दक्षिणी भारत में बढ़ते तापमान ने लोगों को परेशान कर रखा है. इसी बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार लगातार कई दिनों तक तपिश के बाद लोगों को मौसम में कुछ बदलाव का एहसास होने वाला है. एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है. शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. तेज हवाएं और बारिश गर्मी से राहत दिला सकती है. 

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

सम्बंधित ख़बरें

दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आसमान में बादल छा सकते हैं और रात तक कुछ इलाकों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. साथ ही साथ दिल्ली और आसपास धूल भरी आंधी भी चल सकती है, जिसकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है.दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इन राज्यों में गर्मी का रेड अलर्ट 

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों सहित पूर्वी और दक्षिणी भारत में अगले चार से पांच दिनों तक लू चलने की आशंका भी जताई है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा में रेड और बिहार-कर्नाटक में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि ऐसा अनुमान है कि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज हवाएं चल सकती हैं. जिसके कारण गर्मी से कुछ राहत मिलेगी.