scorecardresearch

दीदी के निधन से देश में शोक की लहर, सैंड आर्टिस्ट ने कला के जरिए दी श्रद्धांजलि

साहू ने रेत का एनीमेशन बनाया जिसमें यह संदेश लिखा है कि "महान लता मंगेशकर हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगी". साहू को ये एनीमेशन बनाने में लगभग 3 घंटे का समय लगा. जिसे उन्होंने लता मंगेशकर को समर्पित किया.

दीदी के निधन से देश में शोक की लहर, सैंड आर्टिस्ट ने कला के जरिए दी श्रद्धांजलि दीदी के निधन से देश में शोक की लहर, सैंड आर्टिस्ट ने कला के जरिए दी श्रद्धांजलि
हाइलाइट्स
  • रेत के एनिमेशन से दी श्रद्धांजलि

  • धर्मेंद्र प्रधान ने जताया दुख

लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश दुखी है. हर कोई अलग-अलग तरह उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. ओडिशा के प्रसिद्ध रेत कलाकार मानस कुमार साहू ने अपने एनिमेशन के जरिए स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा ओडिशा के सीएम ने भी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. 

रेत के एनिमेशन से दी श्रद्धांजलि
साहू ने रेत का एनीमेशन बनाया जिसमें यह संदेश लिखा है कि "महान लता मंगेशकर हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगी". साहू को ये एनीमेशन बनाने में लगभग 3 घंटे का समय लगा. जिसे उन्होंने लता मंगेशकर को समर्पित किया. इंडिया टुडे से बात करते हुए मानस साहू ने कहा, "उनके निधन से पूरी दुनिया दुखी है जो हमारे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है." इस बीच केंद्र सरकार ने भारत रत्न लता मंगेशकर के दुखद निधन पर राजकीय अंतिम संस्कार और दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाने का फैसला किया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. 

धर्मेंद्र प्रधान ने जताया दुख
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, "संगीत की अगुआ, भारत रत्न लता मंगेशकर जी के निधन पर अत्यंत दुख हुआ. उनकी आवाज ने सभी शैलियों, क्षेत्रों और पीढ़ियों को छुआ है और दुनिया भर के लोगों के जीवन को छुआ है."

नवीन पटनायक भी हुए भावुक
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया और महान गायिका लता मंगेशकर के निधन के बारे में जानकर गहरा दुःख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, "'मेलोडी क्वीन ऑफ इंडिया' हमारी सामूहिक चेतना में एक खालीपन छोड़ जाती है. वह अपने राग के माध्यम से अनंत काल तक जीवित रहेगी. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवार और उनके अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं."