scorecardresearch

Ride Asia Expo: दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू हुआ राइड एशिया...दादा जी की लूना की हुई वापसी, नई लूना है पूरी तरह से इलेक्ट्रिक

दिल्ली के प्रगति मैदान में राइड एशिया एक्सपो की शुरुआत हो चुकी है. ये कार्यक्रम 19 से 21 अप्रैल तक चलेगा. यहां पर एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स डिस्प्ले में रखे गए हैं. पुरानी लूना फुल ऑन इलेक्ट्रिक हो चुकी है.

Ride Asia Expo Ride Asia Expo

दिल्ली के प्रगति मैदान में राइड एशिया की शुरुआत हो गई है. राइड एशिया 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक चलेगा. यहां पर इलेक्ट्रिक वीइकल से जुड़े नए प्रोडक्ट और नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया गया है. इस बार राइड एशिया में 300 से ज़्यादा प्रदर्शक 2000 से अधिक ब्रांड और 10,000 से ज़्यादा डीलर डिस्ट्रीब्यूटर पहुंचे हैं. यहां 6 हजार 500 से ज़्यादा नए प्रोडक्ट को डिस्प्ले किया गया है.

वापस आ गई दादा जी की लूना
राइड एशिया में आपको एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल देखने को मिलेंगे लेकिन कुछ गाड़ियों ने लोगों को अपनी तरफ खासतौर पर खींचा है. इनमें है लूना जैसी दिखने वाली एक इलेक्ट्रिक स्कूटर. ये दिखने में पुराने जमाने की बिलकुल लूना जैसी लगती है. इसमें भी पैडल लगे हुए हैं.पैडल का इस्तेमाल करके आप न सिर्फ खुद को फिट रख सकते हैं बल्कि गाड़ी का एवरेज भी बढ़ा सकते हैं. एक बार चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक लूना 65 किलोमीटर तक जाती है. लेकिन अगर आप इसमें पैडल का इस्तेमाल भी करते हैं तो इसका एवरेज 80 से ऊपर निकल जाता है. इसकी बाजार में कीमत महज 45 हजार रुपये है.

गोलमाल के अजय देवगन और बैटमैन की सुपर बाइक भी हुई इलेक्ट्रिक
राइड एक्सपो में एक और सुपर बाइक पर सभी की निगाहें टिकी हैं. इस सुपर बाइक को मूवीज में बैटमैन को इस्तेमाल करते हुए देखा गया है.बॉलीवुड फिल्म गोलमाल में अजय देवगन ने भी ऐसी सुपर बाइक का इस्तेमाल किया है.लेकिन अब यह सुपरबाइक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो चुकी है. हालांकि इसकी क़ीमत 1 लाख से ज़्यादा है. ये बाइक एक बार चार्ज करने पर लगभग 40 किमी जाती है.

सम्बंधित ख़बरें