scorecardresearch

गुजरात में 22 नवंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल, पैरेंट्स की अनुमति के बाद ही क्लास में जा पाएंगे बच्चे

गुजरात में 22 नवंबर से कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल खुल जाएंगे. पैरेंट्स की अनुमति के बाद ही बच्चों को क्लास में जाने दिया जाएगा. जो बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे उनके लिए ऑनलाइन क्लास चलती रहेगी.

गुजरात में 22 नवंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल गुजरात में 22 नवंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल
हाइलाइट्स
  • स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी

  • बच्चों को स्कूल जाने के लिए पैरेंट्स की अनुमति जरूरी

  • बच्चों के लिए जारी रहेगी ऑनलाइन क्लास

गुजरात में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए अच्छी खबर है. गुजरात सरकार ने 22 नवंबर से कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है. लेकिन, इसमें एहतियात बरतने की सलाह दी गई है. पैरेंट्स की अनुमति के बाद ही बच्चों को स्कूल जाने की इजाजत मिलेगी. गुजरात में कक्षा 6वीं से ऊपर तक की कक्षाएं पहले से संचालित हो रही हैं. केंद्र सरकार की तरफ से जारी एसओपी को फॉलो किया जा रहा है.

जारी रहेगी ऑनलाइन क्लास
सरकार की तरफ से साफ निर्देश दिए गए हैं कि सकूल में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है. अगर किसी कक्षा में पहले 40 बच्चे बैठते थे तो अब सिर्फ 20 बच्चे बैठेंगे. अल्टरनेट तरीके से कक्षाओं को संचालित किया जाएगा. इसके अलावा मॉर्निंग और इवनिंग शिफ्ट में भी स्कूल संचालित किये जा सकते हैं. जो बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे, उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेगी

बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे पैरेंट्स
बच्चों के स्कूल खुलने के बाद सबसे बड़ी परेशानी अभिभावकों की है. कई अभिभावकों का कहना है कि इससे बच्चों में कोरोना का खतरा बढ़ जाएगा. बच्चों की इम्यून सिस्टम मजबूत नहीं होती है, तो ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजना खतरा मोल लेना होगा. हालांकि, कुछ पैरेंट्स सरकार के फैसले के साथ हैं. उनका कहना है कि सारे नियमों का पालन कर वे अपने बच्चे के स्कूल भेजेंगे. स्कूल में बच्चों का विकास ज्यादा होगा जबकि ऑनलाइन क्लास में कई तरह की समस्या होती है.