scorecardresearch

Shraddha Murder Case: चार्जशीट में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे...दुबई में थी आफताब की दोस्त जिसकी वजह से रोज श्रद्धा-आफताब में होता था झगड़ा

श्रद्धा वालकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. हालांकि श्रद्धा के मोबाइल फोन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से लेकर कई अन्य चीजें अभी भी लापता हैं.

Shraddha Murder case Shraddha Murder case

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वाकर हत्याकांड में 6,629 पन्नों की चार्जशीट पेश की है. यह इतना भयंकर हत्याकांड था जिसने पिछले साल देश को हिलाकर रख दिया था. श्रद्धा वाकर की हत्या उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने 18 मई, 2022 को की थी. यह हत्या महीनों बाद सामने आई जब आफताब ने शरीर के सभी अंगों को नष्ट कर दिया और दूसरी लड़की को डेट कर रहा था. पूछताछ के दौरान, आफताब ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि कैसे उसने श्रद्धा के शरीर के अंगों को काट दिया और सभी सुरागों को सावधानीपूर्वक हटा दिया. चार्जशीट में हत्या से जुड़ी ऐसी कई और बातें सामने आई हैं.

चार्जशीट में क्या हुए 10 नए खुलासे?

1. आफताब पूनावाला की दुबई की एक महिला सहित कई महिलाओं के साथ दोस्ती थी. इसी की वजह से आफताब और श्रद्धा के लगातार झगड़े होते थे. आफताब की नागपुर में एक और गुरुग्राम की एक अन्य महिला से भी दोस्ती थी.

2. आफताब श्रद्धा को पीटता था जिसके लिए श्रद्धा को ऑफिस से बार-बार छुट्टी लेनी पड़ती थी.

3. आफताब ने श्रद्धा के शरीर के अंगों को फ्रिज में रखा. लेकिन जब भी कोई नया दोस्त उसके फ्लैट पर जाता था, तो वह रेफ्रिजरेटर को साफ करता था और शरीर के अंगों - सिर, धड़, दोनों हाथों को रेफ्रिजरेटर में रख देता था.

4. चार्जशीट में कहा गया है कि आफताब ने पहले झूठा बयान देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की कि उसने उसके शरीर के टुकड़े को जला दिया और हड्डियों को कुचल दिया और पाउडर फेंक दिया.

5. 18 मई को आफताब ने श्रद्धा को मार डाला और अगले चार से पांच दिनों में उसने श्रद्धा के शरीर के 17 टुकड़े किए. आफताब ने श्रद्धा के हाथों के तीन टुकड़े, प्रत्येक पैर के तीन टुकड़े किए.

6. आफताब ने कचरा बैग, सफाई सामग्री आदि खरीदने के लिए 'ब्लिंकिट' ऐप का इस्तेमाल किया.

7. चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि कत्ल के बाद आफताब ने 20 लीटर पानी की 16 बोतलें, 11 किलो बर्फ और 1 चिकन रोल मंगवाया था.

8. आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए महरौली बाजार से एक बड़ा लाल ब्रीफकेस खरीदा लेकिन ब्रीफकेस भारी होने के कारण उसे छोड़ दिया.

9. आफताब ने हत्या के समय और उसके बाद के दिनों में अमेजन पर फोन एक्सचेंज किया.फोन एक्सचेंज करने से पहले उसने अपना सारा डेटा मिटा दिया. पुलिस ने फोन रिकवर कर लिया लेकिन कोई डेटा नहीं मिला.

10. श्रद्धा के मर्डर के बाद आफताब Bumble ऐप  के जरिए एक और महिला को डेट करने लगा. महिला पुलिस के साथ जांच में शामिल हुई और उसने पुलिस को वह अंगूठी दी जो आफताब ने उसे गिफ्ट में दी थी. यह वही अंगूठी थी जिसे श्रद्धा पहना करती थी.

अभी तक क्या नहीं मिला?
श्रद्धा के शव को काटने के लिए इस्तेमाल किया गया आरा, उसके ब्लेड और चॉपर जिसका आफताब ने इस्तेमाल किया था अब तक नहीं मिले हैं. पूनावाला ने पुलिस को बताया कि उसने आरी और चॉपर को गुरुग्राम में एमजी रोड के पास आया नगर में फेंक दिया था. श्रद्धा का मोबाइल फोन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी नहीं मिला है.