scorecardresearch

गुरु गोविंद सिंह की जन्म स्थली पटना जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी...शुरू हुई पटना से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट सेवा

सिख श्रद्धालुओं के लिए गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली, पटना जाना आसान हो गया है. स्पाइस जेट ने अमृतसर-पटना साहिब के बीच उड़ान फिर से शुरू करने का फैसला किया है.

Spicejet Spicejet

पंजाब का अमृतसर बिहार स्थित पटना साहिब से हवाई मार्ग के जरिए जुड़ने जा रहा है. स्पाइस जेट ने अमृतसर-पटना साहिब के बीच उड़ान फिर से शुरू करने का फैसला किया है.पहले भी यह फ्लाइट ऑपरेट हो रही थी, लेकिन घने कोहरे के कारण इसका परिचालन स्थगित किया गया था. फ्लाइट का परिचालन 20 जनवरी से शुरू होगा. स्पाइस जेट ने आज से अमृतसर से पटना के लिए सीधी उड़ान शुरू कर दी है. दोनों शहरों के बीच यह फ्लाइट रोजाना अप-डाउन करेगी. इससे अमृतसर के साथ-साथ अन्य राज्यों में बसने वाले सिखों को भी फायदा होगा.

फ्लाइट रोजाना अमृतसर से दोपहर 12:55 बजे उड़ान भरेगी. इसके बाद 2:40 घंटे का सफर तय करके 3:35 बजे पटना साहिब पहुंचेगी. पटना से यह फ्लाइट रोज शाम 4:10 बजे वापसी करेगी. इस फ्लाइट का सफर 2:35 मिनट का होगा और शाम 6.45 बजे यह फ्लाइट अमृतसर में लैंड करेगी.

क्या होगा रूट और टाइमिंग?
इसके अलावा 20 जनवरी से Spicejet वन स्टॉप के साथ पटना से दुबई, गोवा, खजुराहो, श्रीनगर, जैसलमर, शिर्डी के लिए भी उड़ान शुरू कर रही है. पटना से एक स्टॉप के साथ दुबई की फ्लाइट शनिवार को ऑपरेट नहीं होगी. वहीं, पटना से श्रीनगर की फ्लाइट हफ्ते में एक दिन रविवार को उड़ान नहीं भरेगी.वहीं पटना से अमृतसर, गोवा, शिर्डी, जैसलमेर, जयपुर, खजुराहो के लिए हर दिन फ्लाइट होगी. पटना से वन स्टॉप के साथ दुबई का सफर 8 घंटे में पूरा होगा. पटना से वन स्टॉप के साथ दुबई के लिए फ्लाइट दोपहर 2:50 बजे रवाना होगी. रात 10:45 बजे फ्लाइट लैंड करेगी. 20 जनवरी से अमृतसर-पटना-अमृतसर सेक्टर के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट अमृतसर से 12:55 बजे रवाना उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट पटना में 3:35 बजे लैंड कर जाएगी. फिर यह फ्लाइट शाम 4:10 बजे पटना से उड़ान भरकर शाम 6:50 बजे अमृतसर लैंड करेगी. जयपुर-वाराणसी-पटना सेक्टर की फ्लाइट पटना से शाम 4:10 बजे उड़ान भरेगी. फ्लाइट जयपुर में 8:35 बजे लैंड करनी है. पटना से हर दिन 32 फ्लाइटों का ऑपरेशन होगा. 

इस सुविधा से सिख श्रद्धालुओं को काफी फायदा होगा. दरअसल पटना गुरु गोविंद सिंह की जन्म स्थली है, जिस वजह से बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु यहां आते हैं. पटना से गोवा, श्रीनगर, जैसलमेर, खजुराहो के लिए फ्लाइट शुरू होने से बिहार के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.