scorecardresearch

Weather Update: Delhi NCR समेत इन राज्यों में मौसम ने ली करवट, हो सकती है तेज बारिश... जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

Weather Update: अप्रैल माह की शुरुआत से ही गर्मी ने लोगों को परेशानी में डाला हुआ था, जिससे अब कुछ दिनों के लिए निजात मिलने वाली है. मौसम विभाग ने दिल्ली NCR समेत देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया था.

Weather Report (File Photo) Weather Report (File Photo)

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने करवट ले ली है. शनिवार को तेज हवा के साथ कई जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम में आए बदलाव के बाद तापमान में 13 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. बारिश होने के बाद प्रदूषण से भी लोगों को राहत मिली है. वायु गुणवत्ता सूचकांक जो शुक्रवार को 231 था वो शनिवार को 195 दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिनों के लिए मौसम का अनुमान जताया है. चलिए जानते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा.

येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आने वाले 3-4 दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिखाई दे रही है. रविवार यानी आज के लिए मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि येलो अलर्ट का मतलब लोगों को सतर्क करना है. ताकि अगर मौसम बिगड़े तो लोग इसके लिए तैयार रहें. 

सम्बंधित ख़बरें

इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

दिल्ली NCR समेत देश के कई राज्यों में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.  IMD के अनुसार दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और पश्चिम मध्य प्रदेश में 13 से 15 अप्रैल तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.  वहीं उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को ओलावृष्टि की संभावना है. कर्नाटक की बात करें तो मौसम विभाग ने कहा है कि यहां 17 अप्रैल तक बारिश की संभावना है.

22 विमान डायवर्ट

शनिवार को मौसम बिगड़ने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने वाले 22 विमानों को डायवर्ट करना पड़ा. तेज हवा और बारिश की वजह से एयरपोर्ट पर विमानों का उतरना मुश्किल हो गया था. बता दें कि इस दौरान इंडिगो की 9, एयर इंडिया की 8, विस्तारा की 3, सऊदी अरब का 1 और एयर इंडिया एक्सप्रेस के 1 विमान को दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा.