scorecardresearch

Weather: दिल्ली में कल से 5 दिनों तक बारिश के आसार, पारा गिरने से बढ़ेगी कनकनी; कई राज्यों में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

दिल्ली में 5 से लेकर 9 जनवरी तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसकी वजह से अधिकतम पारा गिरेगा और कनकनी बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने एक बात स्पष्ट किया है न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं होगी.

ठंड की वजह से लोग अलाव जलाकर ताप रहे हैं ठंड की वजह से लोग अलाव जलाकर ताप रहे हैं
हाइलाइट्स
  • 5 से लेकर 9 जनवरी तक बारिश का अलर्ट

  • बिहार, यूपी में भी बारिश की चेतावनी

दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 5 जनवरी से अगले पांच दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में 5 से लेकर 9 जनवरी तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसकी वजह से अधिकतम पारा गिरेगा और कनकनी बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने एक बात स्पष्ट किया है कि इस दौरान न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं होगी.

दिल्ली में एक हफ्ते तक ऐसा रहेगा तापमान-

तारीख अधिकतम न्यूनतम
4 जनवरी 22 7
5 जनवरी 19 10
6 जनवरी 19 9
7 जनवरी 21 9
8 जनवरी 21 10
9 जनवरी 19 11
10 जनवरी 19 10


दिल्ली में 8 जनवरी के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 10 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान भी गिरेगा. बर्फीली हवाएं चलने से ठंड बढ़ेगी.

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, चंडीगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ज्यादा जगहों पर बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. बारिश की वजह से इन राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी जिससे कनकनी बढ़ेगी.