scorecardresearch

10 महीने पहले नदी में गिर गया था फोन, अब फिर से मिला एकदम ठीक चलता हुआ  

ब्रिटेन में एक शख्स का फोन नदी में गिर गया था. अब 10 महीने बाद एक बार फिर से उसे उसका फोन मिल गया है. और सबसे अच्छी बात है कि ये फोन पूरी तरह से सही चल रहा है.

Phone (Photo: Facebook) Phone (Photo: Facebook)
हाइलाइट्स
  • फोन पर लगी थी कपल की तस्वीर 

  • 10 महीने पहले गुम हुआ था फोन

जरा सोचिए अगर आपको आपका खोया हुआ फोन अचानक मिल जाए तो? और अगर वो फोन 10 महीने पहले गुम हुआ हो तो और भी खुशी. दरअसल, ब्रिटेन में एक व्यक्ति को अपना फोन एक साल बाद मिला है. नदी में गिरने की वजह से उस शख्स का फोन गुम हो गया था. लेकिन अब एक बार फिर  उसे अपना फोन मिल गया है. फोन मिलने के बाद उस शख्स की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. और सबसे अच्छी बात कि अभी भी ये फोन चालु है यानि वर्किंग है. 

दूसरे शख्स को मिला फोन 

इस महीने की शुरुआत में, एक फेसबुक यूजर मिगुएल पाचेको (Miguel Pacheco) ने एक लोकल ग्रुप में वाई नदी में कैनोइंग करते समय आईफोन मिलने के बारे में एक पोस्ट किया था. उस आदमी ने कहा कि वह फोन को घर ले गया और ठीक से सुखाया. अगले दिन, जब उन्होंने फिर डिवाइस को चार्ज किया तो वह जानकर हैरान रह गया कि वो डिवाइस अभी भी काम कर रहा है. 

फोन पर लगी थी कपल की तस्वीर 

इंटरनेट यूज़र ने बताया कि फोन पर लगे स्क्रीनसेवर पर एक कपल की तस्वीर थी जिसपर 13 अगस्त तारिख दिख रही थी. मिगुएल इसके बाद यह ढूंढने निकल गए कि आखिर ये फोन किसका है. उन्होंने जो फोटो शेयर की उसे फोन के मालिक ओवेन डेविस और उनकी मंगेतर फियोना गार्डनर के दोस्तों ने पहचान लिया. 

बीबीसी के अनुसार, मिगुएल ने ब्रिटेन के एडिनबर्ग में कपल के एड्रेस का पता लगाया और उन्हें फोन भेज दिया. 

10 महीने पहले गुम हुआ था फोन 

डेविस के मुताबिक, उन्होंने लगभग 10 महीने पहले अपना फोन खो दिया था, जब वह, उनके दोस्त और उनकी मंगेतर कैनोइंग करते समय नदी में गिर गए थे. उन्होंने कहा, "मैं कैनोइ में था और हम पानी में गिर गए थे. तब फोन मेरी पिछली जेब में था और जैसे ही हम गिरे मुझे एहसास हुआ कि फोन पानी में गिर गया है.”