scorecardresearch

Fitness Motivation: 80 साल की उम्र में जिम में वर्कआउट करते हुए आइपीएस अधिकारी की तस्वीर वायरल...लोगों ने की जमकर तारीफ

उम्र शारीरिक व्यायाम में बाधा नहीं बननी चाहिए, खासकर 60, 70 और 80 के दशक के व्यक्तियों के लिए. वास्तव में, नियमित शारीरिक गतिविधि बुजुर्गों के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है, इसे प्रूव किया है 80 साल के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने.

Retired IPS officer LC Amarnathan Retired IPS officer LC Amarnathan

आपने कई लोगों को कहते हुए सुना होगा कि फिट और स्वस्थ रहने में उम्र कभी भी बाधा नहीं बनने देना चाहिए. इसी को फॉलो कर रहे हैं 80 साल के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी जिनकी तस्वीरें आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी एलसी अमरनाथन की जिम में वर्कआउट करते हुए तस्वीरें वायरल हुईं जिन्होंने काफी लोगों को इंस्पायर किया.

80 साल है उम्र
आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने बुधवार को एक्स पर लिखा,‘आज सुबह प्रेरणा कुछ इस तरह दिखी. एलसी अमरनाथन, आईपीएस (सेवानिवृत्त) 80 वर्ष के हैं.' तस्वीरों में एलसी अमरनाथन को जिम में मेहनत करते देखा जा सकता है. वह बेंच प्रेस, डम्बल और एब मूवमेंट करते नजर आ रहे हैं. उनकी इस पोस्ट को अब तक 34,000 से अधिक बार देखा गया और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस में एक आईपीएस अधिकारी हरेंद्र के सिंह ने लिखा,“हम सभी को फिट और स्वस्थ रहने का प्रयास करना चाहिए. यह वास्तविक री-टायर सेवानिवृत्ति के बाद वर्कआउट से थकना है.''

लोगों ने की तारीफ
एक अन्य यूजर ने लिखा, “सर, शुरुआत करने के लिए उम्र कभी बाधा नहीं बनती. भारत जैसे देश में सामान्यता एक आदर्श है, इसलिए जब हम एक बुजुर्ग को वर्कआउट करते हुए देखते हैं तो हम सोचते हैं कि यह एक अपवाद है. एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, स्थायी रूप से रहने के लिए एकमात्र स्थान शरीर है, इसलिए आइए हम सभी इसका सम्मान करें, पूजा करें और प्यार करें. मैं इसे अपने पिताजी को दिखाऊंगा जो 83 वर्ष के हैं. वह शाम की सैर पर जाएं इसकी रिक्वेस्ट करने के लिए मुझे उन्हें बेहतर ढंग से समझाने में मदद मिलेगी. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया.