scorecardresearch

Balenciaga Sneakers: जिन जूतों को भिखारी भी फ्री में न ले उसे डेढ़ लाख में बेच रही ये कंपनी...लोगों ने कहा क्या मजाक चल रहा है!

Balenciaga के इन सुपर-डिस्ट्रेस्ड शूज देखकर लोगों ने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया. कंपनी इस तरह के सौ जूतों को मार्केट में लाई है जो पूरी तरह से फटे हैं. Balenciaga ने अपने इस नए कलेक्शन का नाम 'Paris Sneaker' रखा है जो लॉन्च होते ही इंटरनेट पर छा गया.

हाइलाइट्स
  • जितना खराब जूता उतनी ज्यादा कीमत

  • डेढ़ लाख है जूते की कीमत

फैशन के नाम पर हर दिन कोई नई चीज देखने को मिलती है. कभी फटी जीन्स तो कहीं छोट-छोटे कपड़े. लेकिन हाल ही में एक लग्जरी फैशन ब्रांड ने ऐसा जूता निकाला है जिसे शायद ही कोई पहनता हो और इसकी कीमत तो और भी जबरदस्त है. दरअसल बलेनशियागा (Balenciaga) फैशन ब्रांड ने एक ऐसा फटा जूता मार्केट में उतारा है कि कोई इसे क्या ही खरीदेगा. Balenciaga ने अपने इस नए कलेक्शन का नाम 'Paris Sneaker' रखा है जो लॉन्च होते ही इंटरनेट पर छा गया.

जितना खराब जूता उतनी ज्यादा कीमत
बलेनशियागा के इन सुपर-डिस्ट्रेस्ड शूज देखकर लोगों ने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया. कंपनी इस तरह के सौ जूतों को मार्केट में लाई है जो पूरी तरह से फटे हैं. स्नीकर्स, अभी प्री-ऑर्डर बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं और इन्हें पूरी तरह से खराब कॉटन और रबर से बनाया जाता है. जूतों को दो कैटेगरी में बांटा गया है हाई-टॉप और बैकलेस म्यूल. इन खराब स्नीकर्स की कीमत $495 (लगभग ₹48,000)से $1,850 (लगभग ₹1.44 लाख) तक है. इनका खास लॉजिक ये है कि जूता जितना ज्यादा खराब होगा उसकी कीमत उतनी ही ज्यादा होगी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diet Prada ™ (@diet_prada)

कंपनी ने क्या दिया तर्क
Balenciaga की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस नई रेंज के बारे में लिखा है, कि "एक रीटोल किया गया क्लासिक डिज़ाइन है, जो मध्य-शताब्दी एथलेटिसवाद और हमेशा पहने जाने वाले है, कैजुअल वियर हैं. यह काले, सफेद, या लाल रंग में सफेद रबड़ सोल और टो के साथ आते हैं. जो लुक को प्रभावित करता है. इन्हें जानबूझकर ऐसा रूप दिया गया है."  इनसे पैर की अंगुलियों का हिस्सा दिखाई देता है. फटे हुए जूतों की कैनवास और रफ एज्ड के साथ फिनिशिंग की गई है. इसका मतलब जीवन भर के लिए पहने जाने वाले जूते है.

वहीं जूतों के इस कलेक्शन को देखकर ट्विटर यूजर भी हैरान हैं और अपने आपको मीम्स शेयर करने से रोक नहीं पाएं. यूजर्स ने कंपनी से सवाल किया कि क्या आप इन्हें पहनेंगे.