scorecardresearch

Fight Cancer: पहले कैंसर मरीज का सिर मुंडा और फिर खुद का, एक नेक काम से नाई ने जीता दिल, लोगों ने कहा जरूरत है इसकी

कैंसर का इलाज किसी भी मरीज के लिए आसान नहीं होता है. सबसे अहम बात है कि लोग इसमें अपने बाल खो देते हैं और इसका असर उनकी मानसिक सेहत पर पड़ता है. लेकिन जो काम इस नाई ने किया, वह अगर चंद लोग भी करें तो कैंसर के मरीजों को बहुत हिम्मत मिलेगी.

Barber shaves off own hair in solidarity with a cancer patient. (Image courtesy: Twitter) Barber shaves off own hair in solidarity with a cancer patient. (Image courtesy: Twitter)
हाइलाइट्स
  • नाई ने मुंडवा लिया अपना सिर

  • लोगों ने की सराहना

कैंसर जितनी खतरनाक बीमारी है, इसका इलाज भी उतना ही मुश्किल. कैंसर से मरीज और उसके परिवार, दोनों को लड़ना पड़ता है. और इसके खिलाफ लड़ाई लंबी है. क्योंकि इसमें कई कीमोथेरेपी सेशन से गुजरना पड़ता है. 

सबसे ज्यादा मुश्किल है कि कीमोथेरेपी के कारण मरीज के बाल भी चले जाते हैं. इसलिए मरीज को हर तरफ से सकारात्मकता की जरूरत होती है. परिवार, दोस्त औप आसपास के सभी लोगों को कोशिश करनी चाहिए कि कैंसर के मरीजों को हिम्मत और हौसला दें. जैसे कि हाल ही में एक नाई ने किया. 

नाई ने मुंडवा लिया अपना सिर
दरअसल, एक नाई ने एक महिला कैंसर रोगी के साथ अपने बाल मुंडवा लिए, जो अपना सिर मुंडवाने आई थी. गुड न्यूज मूवमेंट पेज ने ट्विटर पर नाई की इस दिल छू नेले वाली पहल का एक वीडियो शेयर किया है. क्लिप में दिखाया गया है कि कंधे तक लंबे बालों वाली एक महिला अपना सिर मुंडवाने के लिए नाई की दुकान पर आती है. 

जैसे ही नाई रेजर से महिला के बाल काटने के लिए आगे बढ़ता है, महिला की आंखों में आंसू नहीं रुक पाते. अपना सिर मुंडवाने के बाद, नाई ने महिला को गले से लगा लिया. और फिर खुद कुछ ऐसा किया की महिला हैरान हो गई. नाई ने खुद के बाल भी काटने शुरू कर दिए. 

लोगों ने की सराहना
इस वीडियो पर लोग अब अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इस नाई की सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि यह बहुत सुंदर है तो दूसरे ने लिखाकि नाई ने कमाल का काम किया. इससे कैंसर मरीज को बहुत हौसला मिला होगा. तो वहीं, एक ने कहा कि हमें ऐसे लोगों की जरूरत है.