scorecardresearch

Google में नौकरी पाने से कठिन है इस शहर में किराए का घर पाना...शख्स ने सुनाई आप बीती तो हैरान रह गए लोग

बेंगलुरु के एक व्यक्ति के लिए घर ढूंढ़ना काफी मुश्किल हो गया. शख्स गूगल में काम करता है और अपना अनुभव शेयर करते हुए उसने लिखा कि यहां नौकरी पाना आसान है लेकिन किराए का घर ढ़ूंढ़ना मुश्किल.

 Mr Bhadoria Mr Bhadoria

एक नए शहर में एक नया घर ढूंढना जिसमें आप अभी-अभी आए हों चुनौतीपूर्ण हो सकता है. यह और भी कठिन तब हो जाता है अगर आप भारत की सिलिकॉन वैली में हो, जहां बहुत से लोग निवास की तलाश में हैं.

भारतीय आईटी हब बेंगलुरु में बाहरी लोगों को आमतौर पर घर की तलाश करते समय कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें कई चरणों से गुजरना पड़ता है, जैसे दलाल के साथ सौदा करना, पैकिंग करना आदि. कई बार बहुत अधिक मांग होने के कारण मकान मालिक अक्सर किराए के लिए आ रहे लोगों का इंटरव्यू करते हैं. संभावित किराएदार और ये साक्षात्कार कभी-कभी Google साक्षात्कार की तुलना में अधिक कठिन हो सकते हैं.

किया सुधरने का प्रयास
बैंगलोर के एक Google कर्मचारी ने हाल ही में लिंक्डइन पर एक समान अनुभव पोस्ट किया, यह देखते हुए कि उसे किरायेदार साक्षात्कार पास करने की अपनी क्षमता में सुधार करने के लिए कुछ प्रयास करने पड़े. रिपु दमन भदौरिया ने लिखा, "मैं अपने पहले किराएदार के इंटरव्यू में बुरी तरह फेल हो गया था. यह मेरे लिए जागने का समय था क्योंकि मुझे बाद में एहसास हुआ कि Google की तुलना में यह कठिन इंटरव्यू है." भदौरिया ने कहा,"जैसा कि मैं हर बार विफल होने पर आत्मनिरीक्षण और सुधार करने का प्रयास करता हूं, मैंने सीधे मकान मालिक से अपने साक्षात्कार के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया मांगी. क्योंकि इंटरव्यू के रिजल्ट के लिए मेरे से कोई एचआर इस मामले में बात नहीं करेगा. " 

मकान मालिक से मांगी प्रतिक्रिया
अगले साक्षात्कार के लिए अपनी तैयारी के बारे में बात करते हुए, भदौरिया ने लिखा, "मकान मालिक प्रतिक्रिया साझा करने में पारदर्शी थे कि उनका मानना ​​था कि मैं एक घर खरीदने की संभावना रखता हूं, यह देखते हुए कि मैं Google के लिए काम करता हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि Google में काम करना इतना नुकसानदेह हो सकता है." अगली कुछ पंक्तियों में, भदौरिया ने बताया कि उन्होंने बेंगलुरु में अगले किरायेदार के साक्षात्कार को सफलतापूर्वक पूरा किया. उन्होंने लोगों से 'किरायेदार साक्षात्कार अनुभव' के लिए उनसे संपर्क करने के लिए भी कहा. एक दिन पहले साझा किए गए इस लिंक्डइन पोस्ट पर करीब 9,000 प्रतिक्रियाएं और कई रीपोस्ट जमा हो चुके हैं. साथ ही इस पोस्ट पर ढेर सारे कमेंट भी आए हैं.

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स
वहीं लोगों ने भी इसपर खूब मजेदार कमेंट्स किए. एक शख्स ने लिखा,"आप कहते हैं 'किरायेदार साक्षात्कार Google साक्षात्कार से कठिन है.' इसलिए, यदि कोई किरायेदार साक्षात्कार में सफल होता है, तो क्या उसे Google में नौकरी की पेशकश की जाएगी.”इस पर रिपु दमन भदौरिया ने जवाब दिया, 'कृपया एचआर से संपर्क करें.' एक अन्य ने कहा, "अरे क्या आप इसके लिए डॉक्स बना सकते हैं और इसे सार्वजनिक रूप से साझा कर सकते हैं... साथ ही, यह बहुत अच्छा होगा यदि आप इस पर कुछ सत्र ले सकें... यह हम सभी के लिए मददगार होगा." भदौरिया ने लिंक्डइन यूजर के अनुरोध का जवाब दिया और लिखा."