scorecardresearch

ये है दुनिया का बेस्ट बॉस! अपने 10 हजार employees को फ्री में कराई डिज्नी लैंड की ट्रिप, वेकेशन पैकेज में था सब कुछ

केन ग्रिफिन (Ken Griffin) की कंपनी में कुल 10 हज़ार कर्मचारी काम करते हैं. इस कंपनी में काम करने वाले लोगों को उनके बॉस ने ऐसी पार्टी दी कि एम्पलॉइज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Disneyland Disneyland
हाइलाइट्स
  • कंपनी में कुल 10 हज़ार कर्मचारी काम करते हैं.

  • वेकेशन पैकेज में था सब कुछ.

दुनियाभर के लोगों के लिए डिज्नी वर्ल्ड घूमना किसी सपने से कम नहीं होगा. लेकिन तब क्या हो जब आपके बॉस ही आपका ये सपना पूरा कर दें. ऐसा ही कुछ हुआ है मल्टी नेशनल कंपनी के कर्मचारियों के साथ. इस कंपनी के बॉस अपने एम्पलॉइज से इतने खुश हुए कि अपने 10 हजार कर्मचारियों को डिज्नी लैंड का ट्रिप करा दिया. केन ग्रिफिन फ्लोरिडा के रहने वाले 54 साल के बिजनेसमैन हैं. उनकी Citadel & Citadel Securities नाम की कंपनी है, जिसकी 20वीं सालगिरह पर बॉस ने कर्मचारियों को ये जबरदस्त तोहफा दिया है. 

बॉस के पैसों पर एम्पलॉइज की मस्ती

अरबपति बॉस Mr Griffin ने अपने कर्मचारियों को न्यूयॉर्क, ह्यूस्टन, पेरिस, ज्यूरिख घुमाया. ये ट्रिप कुल तीन दिन की थी. इस ट्रिप में परिवार के साथ गए कर्मचारियों के टिकट से लेकर खाने-पीने और ठहरने तक का खर्च खुद केन ग्रिफिन ने उठाया था. इन तीन दिनों में एम्पलॉइज ने जमकर मस्ती की. इस वेकेशन के दौरान बॉस ने अपने सभी कर्मचारियों का उनकी बेहतर परफॉर्मेंस के लिए शुक्रिया भी अदा किया. वहां होने वाले एक म्यूज़िकल प्रोग्राम में भी कर्मचारियों को शामिल होने के लिए मौका दिया गया.

अरबपति बिजनेसमैन हैं ग्रिफिन

फोर्ब्स रिच लिस्ट के अनुसार Mr Griffin की कुल संपत्ति लगभग 31.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो उन्हें दुनिया का 40वां सबसे अमीर शख्स बनाता है. अपने कर्मचारियों को लैविश पार्टी देने के अलावा उन्होंने कला, शिक्षा और चिकित्सा के लिए $1.5 बिलियन का दान भी दिया है. बॉस की इस दरियादिली से कर्मचारी गदगद हैं. 

इसी तरह का एक मामला सिडनी में भी देखा गया. सिडनी स्थित मार्केटिंग कंपनी सूप का मालिक अपने कर्मचारियों को दस दिन के लिए बाली लेकर गया और यहां सभी के साथ मिलकर जमकर मस्ती भी की.