scorecardresearch

कंपनी ने शख्स को गलती से भेज दी 1.42 करोड़ रुपये सैलरी, इस्तीफा देकर भाग गया बंदा

चिली में एक कंपनी में काम करने वाले एक शख्स को इतनी ज्यादा सैलरी मिल गई कि वह नौकरी से इस्तीफा देकर ही गायब गो गया. कंपनी ने उसकी सैलरी की 286 गुना रकम ट्रांसफर कर दी.

Chile man paid 1.4 crore salary Chile man paid 1.4 crore salary
हाइलाइट्स
  • कहा था लौटा देगा पैसा

  • इस्तीफा देकर हो गया फरार

पूरा महीना काम करने के बाद अंत में अगर आपको किसी चीज का इंतजार होता है तो वो है आपकी सैलरी का. लेकिन क्या हो अगर आपके अकाउंट में आपकी सैलरी से कई गुना अधिक पैसा आ जाए. ऐसे में आप क्या करेंगे समझदार बनकर कंपनी को बताएंगे या उन पैसों को कहीं खर्च कर देंगे. हाल ही में ऐसा एक मामला आया है चिली का. जहां एक बंदे को अपनी सैलरी से इतनी ज्यादा सैलरी मिल गई कि वह नौकरी छोड़कर इस्तीफा देकर भाग गया.

इस्तीफा देकर हो गया फरार
कंपनी ने कर्मचारी को गलती से 5,00,000 पेसो (43,000 रुपये) की जगह 1,65,398,851 पेसो (चिली करेंसी) यानी 1.42 करोड़ रुपये दे दिए. कंपनी ने शख्स की सैलरी 286 बार गलती से ट्रांसफर कर दी. कंपनी को जब इस बात का पता चला को उसने शख्स से पैसे लौटाने के लिए कहा और व्यक्ति ने अपने बॉस से पैसे लौटाने का वादा करके कंपनी से रिजाइन कर दिया.

रिपोर्ट के अनुसार शख्स चिली की Conorcio Industrial de Alimentos नाम की नामी कंपनी में काम करता था, जो चिली में कोल्ड कट्स के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है. उसकी सैलरी 43 हजार रुपये महीना थी. लेकिन कंपनी ने गलती से कर्मचारी को उसकी असल सैलरी से 286 गुना रकम (1 करोड़ 42 लाख रुपये) दे दी, जिसके बाद शख्स ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया.

कहा था लौटा देगा पैसा
व्यक्ति ने वादा किया था कि वो बैंक जाकर अमाउंट रिफंड करा लेगा. लेकिन जब कंपनी को कुछ समय के लिए उससे पैसे नहीं मिले तो कंपनी ने उससे कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की. लेकिन उधर से कोई अपडेट नहीं आया. हालांकि, दो जून को व्यक्ति अपने वकील के साथ आया और अपना इस्तीफा देकर कथित पर गायब हो गया. कंपनी ने शख्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है ताकि वह गलती से ट्रांसफर रकम को वसूली कर सके.