scorecardresearch

Wedding in Hospital: एक विवाह ऐसा भी! दूल्हे को हुआ डेंगू, अस्पताल में पहुंच दुल्हन ने पहनाई वरमाला

दिल्ली के अविनाश कुमार को शादी से 4 दिन पहले डेंगू हो गया. उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. लेकिन दोनों पक्षों ने उसी शुभ मुहूर्त में शादी करने का फैसला किया. अस्पताल प्रशासन से इजाजत के बाद वैशाली के मैक्स अस्पताल में दोनों की शादी करा दी गई.

Marriage Marriage

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक अनोखी शादी हुई. अस्पताल में ही दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे के वरमाला पहनाई और शादी कर ली. दरअसल शादी से 4 दिन पहले दूल्हे को डेंगू हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जब पता चला कि शादी के दिन तक दूल्हा स्वस्थ नहीं हो पाएगा तो दोनों पक्षों की मिलकर अस्पताल को ही वेडिंग वेन्यू बना दिया और दोनों की शादी करा दी.

अस्पताल में शादी-
27 साल के अविनाश कुमार पूर्व दिल्ली के रहने वाले हैं. शादी से पहले वो डेंगू के शिकार हो गए. उनका प्लेटलेट काउंट कम काफी कम हो गया. जिसकी वजह से उनको वैशाली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को उनकी शादी होने वाली थी. डॉक्टरों ने उस दिन तक अविनाश के ठीक नहीं हो पाने की बात कही. इसके बाद घरवालों ने अस्पताल प्रशासन से बात की और अस्पताल में शादी करने का फैसला किया. इसके बाद अस्पताल के मीटिंग हॉल को वेडिंग वेन्यू बनाया गया. दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और शादी कर ली. फिलहाल दूल्हे की सेहत ठीक है.

10 हजार तक कम हो गया था प्लेटलेट्स-
अविनाश कुमार को तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 25 नवंबर को पता चला कि वो डेंगू के पीड़ित हैं. उनका प्लेटलेट घटकर 10 हजार तक पहुंच गया था. डॉक्टरों के मुताबिक अगर प्लेटलेट काउंट 20 हजार से कम होता है तो ये बहुत जोखिम भरा माना जाता है.

बीमार होने की वजह से अविनाश के परिवारवाले शादी को टालना चाहते थे. अगले दिन मंगेतर अनुराधा और उनका परिवार भी अविनाश को देखने अस्पताल पहुंचा. इस दौरान दोनों पक्षों को लगा कि उसी मुहूर्त में एक छोटे से कार्यक्रम में शादी हो सकती है. इसके बाद अस्पताल प्रशासन से बात की गई. प्रशासन ने अस्पताल में शादी के लिए हामी भर दी.

10 लोगों की मौजूदगी में हुई शादी-
27 नवंबर को अविनाश ने शेरवानी पहनी और दुल्हन अनुराधा ने लहंगा पहना. दोनों परिवारों के 10 लोगों की मौजूदगी में शादी की रस्म निभाई गई. अनुराधा फरीदाबाद के एक अस्पताल में नर्स है. उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी बारात नहीं आएगी और शादी के लिए मुझे अस्पताल जाना पड़ेगा. फिलहाल दूल्हे की हालात ठीक है और प्लेटलेट काउंट 40 हजार से अधिक हो गया है.

ये भी पढ़ें: