scorecardresearch

Student fills potholes: दादा को हुआ फ्रैक्चर तो 13 साल के छात्र ने भर दिए सड़क के गड्ढे ताकि किसी और के साथ न हो दुर्घटना

हमारे देश में सड़कों पर गड्ढे और गड्ढों की वजह से एक्सीडेंट होना कोई नई बात नहीं है. नई बात तो यह है कि प्रशासन की कार्यवाही का इंतजार किए बिना एक 13 साल का बच्चा इन गड्ढों को भरने का बीड़ा उठा ले.

Pothole on road (Photo: Unsplash) Pothole on road (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • 13 साल के बच्चे ने पेश की मिसाल

  • टूटी सड़क की खुद की मरम्मत

पुडुचेरी (पोंडिचेरी) में आठवीं कक्षा के एक छात्र ने मिसाल पेश की है. दरअसल, इस छात्र ने अपने इलाके की एक सड़क के गड्ढों को भरा है. क्योंकि सड़क के गड्ढे के कारण बाइक पर जाते हुए उसके दादाजी का एक्सीडेंट हो गया और उन्हें फ्रैक्चर हो गया. 

इस घटना का 13 साल के मसिलामनी पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है. मसिलामनी के दादा एक किसान हैं और कुछ दिन पहले किसी काम से निकले थे. वह बाइक पर थे जो सड़क पर गड्ढे की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. और बच्चे के दादा को गंभीर चोट आई. 

रेत, बजरी और सीमेंट इकट्ठा कर किया काम 
13 वर्षीय मसिलामनी ने अपने गांव में अलग-अलग जगहों से रेत, बजरी और अन्य सामग्री इकट्ठा करके और उन्हें सीमेंट के साथ मिलाने के बाद, विलियानूर के सेंधनाथम में सड़क के गड्ढे और अन्य टूटे हुए हिस्सों को भर दिया.

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इस बच्चे का कहना है कि उसकी इच्छा है कि किसी को भी दुर्घटना का शिकार न होना पड़े और उसके दादाजी की तरह चोट न लगे. 

बच्चे के काम की हुई सराहना
मसिलामनी के इस काम ने सबको खुश कर दिया है. हर कोई उसके काम की तारीफ कर रहा है. बच्चे के काम की सराहना करते हुए पूर्व विधायक वैय्यापुरी मणिकंदन ने उसे एक किताब भेंट की है. वहीं, बच्चे के पड़ोसियों ने उसे बधाई दी और शॉल भेंट की.

पुडुचेरी-पथुकन्नू रोड पिछले सात वर्षों से खराब स्थिति में है और सड़क को बहाल करने के लिए कुछ भी नहीं किया गया है. उम्मीद की प्रशासन अब इसकी कोई सुध लेगा.