scorecardresearch

शादी में गिफ्ट चुराने मेहमान बनकर जाता एक्स पुलिस अफसर, ऐसे पकड़ा गया  

लैंडन ने कहा कि वह शादी की वाऊज (Vows) सुनने के लिए शादियों में शामिल हुए थे. लेकिन पुलिस के अनुसार, लैंडन को शादी में से चोरी करते हुए देखा गया है. जिन दो कार्डों के बॉक्स चोरी किए गए थे उनमें $3,000 से $ 6,000 के बीच पैसे थे.

Arrested (Photo: India Today) Arrested (Photo: India Today)
हाइलाइट्स
  • चोरी करने वाला शख्स रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर

  • हजारों डॉलर चोरी करने का आरोप 

हम शादी में जाते हैं, खाना खाते हैं, शगुन देते हैं और वापिस आ जाते हैं. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जो है शादी में जाता है और फिर देने के बजाए गिफ्ट्स लेकर या यूे कहें कि चोरी करके वापिस आ जाता है. लंदन में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें आरोपी एक एक्स-पुलिस ऑफिसर है. लंदन के फीनिक्स इलाके की दो शादियों से हजारों डॉलर के कार्ड चोरी होने की खबरें आई हैं. ये चोरी एक गेस्ट के रूप में आए एक्स पुलिस अफसर ने की है.

चोरी करने वाला शख्स रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर

दरअसल, खलीज टाइम्स के मुताबिक, अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि एक रिटायर्ड डिप्टी शेरिफ ने लंदन के फीनिक्स-इलाके की दो शादियों में एक गेस्ट के रूप में जाकर हजारों डॉलर वाले कार्डों की चोरी  की है. हालांकिं, अभी इस मामाले में और जांच की जा रही है.

हजारों डॉलर चोरी करने का आरोप 

चैंडलर पुलिस और अदालत और जेल के रिकॉर्ड के अनुसार, 54 साल के लैंडन अर्ल रैनकिन (Landon Earl Rankin) को अप्रैल में निजी स्थानों पर चोरी करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था और बिना बॉन्ड के रखा जा रहा था.

पुलिस के अनुसार, शादी से चोरी किए गए दो कार्डों के बॉक्स में $3,000 से $ 6,000 के बीच पैसे थे.

2017 में हुए रिटायर 

ऑफिस स्पोक्सपर्सन लॉरेन रैमेर के मुताबिक, लैंडन अर्ल रैनकिन पिनाल काउंटी शेरिफ ऑफिस में एक डिप्टी के रूप में काम कर रहा थे. 1994 में उन्होंने एजेंसी ज्वाइन की थी, जिसके बाद वे 2015 में रिटायर हुए थे. लेकिन 2017 तक एक रिजर्व ऑफिसर बने रहे.

लैंडन पर हैं कई आरोप, ऐसे पकड़ा गया

हालांकि, लैंडन पर कई आरोप हैं. उसमें चोरी के दो मामलों में उन्हें जेल भी भेजा गया था. पुलिस के मुताबिक, लैंडन के ऊपर ड्रग्स का भी मामला दर्ज किया गया, क्योंकि जब गिरफ्तार किया गया था, तब लैंडन पर एम्फ़ैटेमिन और फेंटेनाइल था. जो एक तरह के ड्रग्स होते हैं.

पुलिस ने कहा कि लैंडन को एक शादी की वीडियो में देखा गया. इसमें वो गिफ्ट बॉक्स को पकड़कर, एक बैग में रखते हुए दिख रहा है. इसके बाद वो अपनी गाड़ी से वहां से भाग गया. 

शादी में इसलिए गया क्योंकि तलाक वाले फेज से गुजर रहा था 

हालांकि, बयान में कहा गया है कि जब पुलिस ने उनका इंटरव्यू किया तो लैंडन ने कहा कि वह शादी की वाऊज (Vows) सुनने के लिए शादियों में शामिल हुए थे, क्योंकि वह तलाक के फेज से गुजर रहे थे.
 
ये भी पढ़ें