scorecardresearch

75 साल का दूल्हा... 60 साल की दुल्हन, बेटी ने पिता की दूसरी शादी कराकर पेश की मिसाल, हर तरफ हो रही वाहवाही

गुजरात के महिसागर जिले में एक अनोखी शादी हुई और यह शादी पूरे देश के लिए मिसाल है. 75 साल के दूल्हे की 60 साल की दुल्हन से शादी कराई गई ताकि जीवन के अंतिम पड़ाव पर दोनों अकेले न हों.

Old couple marriage Old couple marriage

गुजरात के महिसागर जिले में शादी का दिलचस्प किस्सा सामने आया है. महिसागर जिले के खानपुर तालुका स्थित अमेठी गांव में रहने वाले 75 साल के सायबा भाई डामोर की 60 साल की कंकु बेन परमार से शादी हुई है. खेती काम करके अपना गुजर करने वाले 75 साल के साइबा भाई डामोर की शादी उन्हीं की बेटी ने सामाजिक रस्मों रिवाज से करवायी है.

बेटी ने कराई पिता की शादी 
अमेठी गांव में रहने वाले 75 साल के साइबा भाई डामोर की शादी उन्हीं के गांव में रहने वाली 60 साल की कंकु बेन से करवायी गई है. साइबा भाई डामोर की पहली पत्नी का साल 2020 में निधन हो चुका है. कंकु बेन के पति भी अब इस दुनिया में नहीं हैं. साइबा भाई डामोर और कंकु बेन दोनों पहले से ही एक दूसरे को जानते थे और ये उनकी दूसरी शादी है. 

साइबा भाई की एक मात्र बेटी थी जिसकी शादी हो चुकी थी. उनकी बेटी अपने पिता को बुढ़ापे में अकेला नहीं करना चाहती थीं और इसलिए उन्होंने उनका पुनर्विवाह कराने का फैसला किया. साइबा भाई के दामाद ने भी इस फैसले का साथ दिया और आज साइबा भाई और कंकु बेन एक-दूसरे का सहारा बन चुके हैं.

सम्बंधित ख़बरें

पूरा गांव हुआ शादी में शामिल 
साइबा भाई डामोर और कंकु बेन की शादी पूरे गांव के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई. उनकी शादी की रस्मों में पूरा गांव शामिल हुआ और सबने उनकी खुशी में खुशी मनाई. साइबा भाई भी शादी से बहुत खुश दिखे और कंकु बेन भी इस सबसे बहुत खुश थीं.