scorecardresearch

8 साल के बच्चे ने की 112 पर कॉल, कहा मम्मी लगा रही है फांसी, मात्र 9 मिनट में पहुंच पुलिस ने बचाई महिला की जान

हरियाणा के कैथल में एक बच्चे ने 112 पर कॉल करके पुलिसकर्मियों को बताया कि उसकी मां फांसी लगा रही है. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर महिला की जान बचाई और उसे समझाया.

Police staff got appreciation Police staff got appreciation
हाइलाइट्स
  • 8 साल के बच्चे ने की 112 पर कॉल

  • पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बचाई महिला की जान

हरियाणा पुलिस का स्लोगन है सेवा-सुरक्षा-सहयोग और यह सिर्फ स्लोगन नहीं है बल्कि सच्चाई है. क्योंकि समय-समय पर हरियाणा के पुलिसकर्मी इस बात को चरितार्थ करते नजर आते है. हाल ही में, एक ऐसा वाकया देखने को मिला.  

कैथल शहर एक 8 साल के बच्चे ने 112 पर कॉल की और पुलिस कर्मचारियों को सूचना दी कि उसकी मां फांसी लगा रही है. ऐसे में पुलिस ने मात्र 9 मिनट में मौके पर पहुंच कर उस महिला की जान बचाई.

पुलिस ने दिखाई फुर्ती

बताया जा रहा है कि 24 मार्च को एसआई शमशेर सिंह, एचसी विनोद कुमार व एसपीओ जोरा सिंह को 112 पर एक कॉल आई. कॉल एक बच्चे ने की थी कि वह डिफेंस कॉलोनी, कैथल में रहता है और उसकी मां अपने घर में फांसी लगाने के लिए फंदा तैयार कर रही है. 

यह सुचना मिलते ही पुलिसकर्मी ट्रैफिक जाम से निकलते हुए मात्र 9 मिनट में मौक पर पहुंचे. उन्होंने महिला से बातचीत करके उसे समझाया और उसकी जान बचाई. महिला के अन्य परिजन व आमजन ने पुलिस की इस त्वरित कार्यवाई पर उनकी सराहना की. 

सराहना के साथ मिला सम्मान भी

महिला की जान बचाने वाले पुलिस कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए पुलिस कार्यालय में एसपी मकसूद अहमद ने उन्हें नकद इनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया. इस मौके पर एसपी ने कहा कि अन्य पुलिस कर्मियों को भी इस प्रकार कर्तव्यनिष्ठा से बेहतरीन डयुटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों से प्रेरणा लेनी चाहिए.

कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से ड्युटी करने वाले कर्मचारियों को आगे भी निरंतर रुप से सम्मानित किया जाएगा. 

(सतेंद्र चौहान की रिपोर्ट)