scorecardresearch

IRCTC TOUR PACKAGE: पूर्वोत्तर के पहाड़, नदी, जंगल और झरनों के खूबसूरत नजारों का ले सकेंगे मजा, आईआरसीटीसी ने लॉन्च किया जबरदस्त टूर पैकेज 

IRCTC TOUR PACKAGE: अगर आप भी पूर्वोत्तर के पहाड़, नदी, जंगल और झरनों के खूबसूरत नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. आईआरसीटीसी ने एक जबरदस्त टूर पैकेज लॉन्च किया है.  

पूर्वोत्तर पूर्वोत्तर
हाइलाइट्स
  • पूर्वोत्तर की खूबसूरत जगहों में घूमने का मौका 

  • गौरव टूरिस्ट ट्रेन से करेंगे आप यात्रा 

अगर आप भी पूर्वोत्तर क्षेत्र में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. आईआरसीटीसी ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्रेन टूर पैकेज की घोषणा की है. दरअसल. आईआरसीटीसी अक्सर देश के विभिन्न हिस्सों में पर्यटन स्थलों के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए अलग-अलग पैकेज लॉन्च करती रहती है. इस बार पूर्वोत्तर की खूबसूरत जगहों में घूमने इ लिए आपके लिए एक बढ़िया और किफायती पैकेज लॉन्च किया गया है. 

पूर्वोत्तर की खूबसूरत जगहों में घूमने का मौका 

बताते चलें कि इस पैकेज का नाम नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी बियॉन्ड गुवाहाटी है. इस पैकेज के जरिए आपको काजीरंगा, ईटानगर, अगरतला, शिवसागर, जोरहाट, उनाकोटी, उदयपुर, दीमापुर, शिलांग, कोहिमा और चेरापूंजी घूमने का मौका मिलेगा. यह पूरा सफर 15 दिनों का होने वाला है. ट्रेन दिल्ली से रवाना होगी. इतना ही नहीं लंच और डिनर भी आपको पैकेज में मिलने वाला है. इसके अलावा होटल में ठहरने जैसी सेवाएं भी मुहैया कराई जाएंगी. 

गौरव टूरिस्ट ट्रेन से करेंगे आप यात्रा 

लोगों को ये यात्रा आईआरसीटीसी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन नाम की स्पेशल ट्रेन से करवाई जाएगी.  इस पर्यटक ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, इटावा, टूंडला, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी रेलवे स्टेशनों से चढ़ और उतर सकेंगे.

इस यात्रा पर पर्यटक मनोरम पहाड़ों, गहरे जंगल, नदियां, झरनों, विदेशी वन्य जीवन, अद्भुत संस्कृति और विरासत का लुत्फ उठा सकेंगे. साथ ही ब्रह्मपुत्र नदी, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, उत्तर-पूर्व चाय बागान आदि की यात्रा इस पैकेज में शामिल की गई हैं. 

पैकेज का नाम

नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी: बियॉन्ड गुवाहाटी (CDBG01)

स्थान

ईटानगर, अगरतला, शिवसागर, जोरहाट, काजीरंगा, उनाकोटी, उदयपुर, दीमापुर, शिलांग, कोहिमा और चेरापूंजी

दिनों की संख्या

14 रातें और 15 दिन

कब चलेगी ट्रेन

21 मार्च, 2023

ट्रेवल मोड

ट्रेन

बोर्डिंग और डीबोर्डिंग स्टेशन

दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, इटावा, टूंडला, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी

टूर पैकेज का शुल्क क्या है?

आईआरसीटीसी के नॉर्थ-ईस्ट टूर पैकेज के लिए पर्यटकों को 1,04,390 रुपये का शुल्क देना होगा. यह विभिन्न श्रेणियों के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है. पैकेज बुक करने के लिए आप आईआरसीटीसी पर्यटन की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर जा सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी के ऑफिस में भी संपर्क कर सकते हैं.