scorecardresearch

सड़क के गड्ढों से परेशान था शख्स...जब किसी ने नहीं सुनी बात तो गड्ढों में भर दिए Noodles

गड्ढों से तंग आ चुके व्यक्ति ने उनके बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उनमें पॉट नूडल्स पकाना शुरू कर दिया है. मोरेल ने कहा, "चूंकि पॉट नूडल की तरह कोई भी छेद नहीं भरता है, इसलिए ब्रिटेन की सड़कों की हास्यास्पद स्थिति को उजागर करने के लिए कौन बेहतर टीम बना सकता है?

Mark Morrell (Twitter) Mark Morrell (Twitter)

सड़क हादसों को लेकर खबरें तो आपने आए दिन सुनी होंगी लेकिन इसके प्रति जागरुकता फैलाने का ऐसा कारनामा शायद ही कभी देखा हो. ब्रिटेन के एक व्यक्ति ने वहां कि सड़कों के गड्ढों से तंग आकर उसमें पके हुए नूडल्स भर दिए. शख्स का नाम मार्क मोरेल (Mark Morell) है और यूके मीडिया में उन्हें "Mr Pothole" के नाम से भी जाना जाता है. एक मीडिया आउटलेट ने बताया कि मोरेल ने प्रतिष्ठित नूडल ब्रांड के साथ मिलकर सरकार से गड्ढों की संख्या पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है. इसके लिए वो नूडल्स ब्रांड के साथ मिलकर इस तरह के जागरुकता अभियान चला रहे हैं.

10 सालों से चला रहे हैं अभियान
मोरेल ने कहा, "चूंकि पॉट नूडल की तरह कोई भी छेद नहीं भरता है, इसलिए ब्रिटेन की सड़कों की हास्यास्पद स्थिति को उजागर करने के लिए हमने टीम बना ली?" पूरे ब्रिटेन में गड्ढों का संकट एक गंभीर मुद्दा है और मैं 10 से अधिक वर्षों से इस पर अभियान चला रहा हूं. इस अवधि के दौरान, मुझे अपने नूडल का उपयोग स्टंट के तौर पर करना पड़ा. मैं इससे पहले भी कई तरीके अपना चुका हूं लेकिन इसका सरकार पर कोई असर नहीं हुआ, जिसके बाद मुझे ऐसा कदम उठाना पड़ा.''

कई लोगों की हुई मौत
2022 गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, "मॉरेल के लिए, गड्ढे सिर्फ एक परेशान करने वाली चीज नहीं बल्कि एक खतरा हैं. वह उन साइकिल चालकों के परिवारों से मिले हैं जो एक गड्ढे में अनियंत्रित होकर फंसने के बाद अपनी जान खो बैठे थे. उन्होंने कहा, ''प्रत्येक सप्ताह, एक साइकिल चालक की मृत्यु हो जाती है. ब्रिटेन की सड़कों पर हुए गड्ढे ने हमें जीवन बदलने वाली चोटों के साथ छोड़ दिया है. उन मौतों को टाला जा सकता है." अगर सरकार ने हमारी सड़कों को ठीक से पुनर्जीवित किया, तो हम ज्यादातर गड्ढों से छुटकारा पा सकते हैं."