scorecardresearch

मरने के बाद वापस घर लौट आया 55 वर्षीय बुजुर्ग, पढ़िए कैसे हुआ ये चमत्कार

कुछ दिन पहले दुर्भाग्य से सत्यमंगलम बस स्टैंड पर एक 55 वर्षीय व्यक्ति मृत पाया गया था. उसके बाद रिश्तेदारों से मिली जानकारी के आधार पर बस स्टॉप में पाए गए शव की शिनाख्त मूर्ति के रूप में हुई. यहां तक की मूर्ति के बेटे कार्थी ने जाकर भी शव की पहचान अपने पिता के रूप में ही की थी.

मरने के बाद वापस घर लौट आया 55 वर्षीय बुजुर्ग मरने के बाद वापस घर लौट आया 55 वर्षीय बुजुर्ग
हाइलाइट्स
  • मरने के बाद घर वापस आया 55 वर्षीय आदमी

  • मूर्ति के देख हैरान रह गए घरवाले

आपने कई बार मरे हुए इंसान के जिंदा हो जाने की खबरें पढ़ी होंगी. लेकिन तमिलनाडु एक आदमी मरने के कुछ दिन बाद अपने घर वापस आ गया. तमिलनाडु के करूर जिले के बंगलापुदुर में एक परिवार उस समय सदमे में था जब परिवार का मुखिया, मूर्ति जिसे मृत माना जा रहा था, वो सोमवार को घर वापस आ गया. मूर्ति एक दिहाड़ी मजदूर है, जो कुछ दिन पहले काम पर गया था. मूर्ति गन्ना काटता था. वो दूसरे जिले में जाता है और गन्ना काटने के लिए दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता था. 

मरने के बाद घर वापस आया 55 वर्षीय आदमी
कुछ दिन पहले दुर्भाग्य से सत्यमंगलम बस स्टैंड पर एक 55 वर्षीय व्यक्ति मृत पाया गया था. उसके बाद रिश्तेदारों से मिली जानकारी के आधार पर बस स्टॉप में पाए गए शव की शिनाख्त मूर्ति के रूप में हुई. यहां तक की मूर्ति के बेटे कार्थी ने जाकर भी शव की पहचान अपने पिता के रूप में ही की. औपचारिकताओं के बाद पुलिस ने परिवार को शव सौंप दिया और परिवार ने मृतक को अपने होमटाउन में दफना दिया. यहां तक की रविवार को मूर्ति का अंतिम संस्कार कर दिया गया.  

मूर्ति के देख हैरान रह गए घरवाले
इन सब के बाद सोमवार को मूर्ति वापस अपने घर चला आया. मूर्ति को देखकर उसका परिवार आश्चर्यचकित रह गया. उसके परिवार के अलावा गांव वाले भी उसे देखकर हैरान थे. वो ये देख कर हैरान थे, कि जिसे वो मरा हुआ समझ रहे थे, वो असल में जिंदा है. मूर्ति के वापस आने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वो अपने काम से तिरुपुर गया था, और काम पूरा करने के बाद वो सीधा घर लौट आया. 

पुलिस ने बाहर निकाल कराया पोस्टमार्टम
इसके बाद परिवार ने सत्यमंगलम पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी. सूचना के आधार पर अधिकारी मौके पर पहुंचे. शव को बाहर निकाला गया है पोस्टमार्टम कराया गया. स्थानीय तहसीलदार और राजस्व अधिकारी की मौजूदगी में उसी स्थान पर पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव को उसी स्थान पर दफना दिया गया है. फिलहाल पुलिस मृतक की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

(अक्षयनाथ की रिपोर्ट)