scorecardresearch

मुंबई पुलिस के पुलिस सब इन्स्पेक्टर की अनोखी कला, बांसुरी की धुन से बनाया सबको अपना फैन

मुंबई पुलिस जितनी बलवान है उसके जवान उतने ही टैलेंटेड. हाल ही में संडे स्ट्रीट के दौरान पुलिस सब इंस्पेक्टर दादासाहेब फुले का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो सुरीली बांसुरी बजाते नजर आ रहे हैं.

Mumbai Police Mumbai Police
हाइलाइट्स
  • बांसुरी बजाते वायरल हुआ वीडियो

  • 10 सालों से बजा रहे बांसुरी

मुंबई पुलिस लगातार मुंबई के लोगों की रक्षा के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. ऐसे में दिन हो या रात मुंबई पुलिस लगातार मुंबई के लोगों के लिए और मुंबई की रक्षा में तैनात रहती है. मुंबई पुलिस बहुत बलवान है और इसके जवान में टैलेंट की कमी भी नहीं है. मुंबई पुलिस में ऐसे कितने ही लोग हैं जो अपने अलग टैलेंट से लोगों को आकर्षित कर रहे हैं.

10 सालों से बजा रहे बांसुरी
ऐसे ही एक जवान हैं मुंबई पुलिस में PSI दादासाहेब तुकाराम खुले जो कुछ समय से सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं. दादासाहेब बांसुरी बजाते हैं और उनकी बांसुरी की धुन इतनी सुरीली है कि लोग इसके दीवाने हो चुके हैं. खुले का एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. दादा खुले R.A.K मार्ग पुलिस स्टेशन में पुलिस सब इन्स्पेक्टर हैं. पिछले 10 सालों से दादासाहेब बांसुरी बजा रहे है. दादासाहेब ने बताया कि उन्होंने बांसुरी बजाने का कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है.

ऐसे वायरल हुआ वीडियो
मुंबई के नए पुलिस आयुक्त संजय पांडे द्वारा मुंबई के लोगों के लिए कुछ दिन पहले एक अनोखी पहल शुरू की गयी थी जिस के तहत संडे स्ट्रीट शुरू किया गया था. इस संडे स्ट्रीट की शुरुआत इसलिए की गई ताकि लोग अपनी सेहत का ध्यान रख सकें. इस संडे स्ट्रीट में मुंबई पुलिस के जवान भी अलग-अलग तरीके से हिस्सा लेते हैं. इस संडे स्ट्रीट में ही दादासाहेब खुले ने अपनी कला का प्रदर्शन किया था और वही से उनका वीडियो वायरल हुआ था.

दादासाहेब खुले ने बताया कि उनके साथियों की तरफ से उनको काफी सपोर्ट किया जाता है. उनकी एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनको संडे स्ट्रीट में हिस्सा लेने कहा था. खुले बताते है कि लोग अब उन्हें फोन करके उनकी तारीफ कर रहे हैं. दादासाहेब कहते हैं कि उन्होंने बांसुरी बजाना नहीं सीखा यह भगवान की उनके ऊपर कृपा है.