scorecardresearch

Expectation of groom: शादी के लिए लड़की की डिमांड सुन चकरा जाएगा सिर, खुद की इनकम 30 हजार और पार्टनर चाहिए 1 करोड़ पैकेज वाला

वायरल हो रहे पोस्ट में लिखा है, लड़की की मां, छोटी बहन और एक छोटा भाई है. उसके पिता का निधन हो चुका है. लड़की नौकरी के चलते पिछले 10 साल से मुंबई में रह रही है और मुंबई में 4 लाख के पैकेज पर नौकरी करती है.

bride groom/Unsplash bride groom/Unsplash
हाइलाइट्स
  • लड़कियां भी अपना मनचाहा वर चाहती हैं

  • लड़के का मुंबई में हो अपना घर

आजकल लड़का-लड़की अपनी पसंद से शादी करना चाहते हैं लेकिन शादी के लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर खोजना कोई आसान काम नहीं है. मुंबई की एक 37 साल की महिला को अपने लिए लड़के की तलाश है. महिला ने अपनी कुछ डिमांड भी रखी हैं, जो उसे अपने पार्टनर में चाहिए. हालांकि महिला की इतनी डिमांड सुनकर सोशल मीडिया यूजर्स उसका मजाक उड़ा रहे हैं.  

शादी के लिए लड़की की ये है डिमांड
वायरल हो रहे पोस्ट में लिखा है, लड़की की मां, छोटी बहन और एक छोटा भाई है. उसके पिता का निधन हो चुका है. लड़की नौकरी के चलते पिछले 10 साल से मुंबई में रह रही है और मुंबई में 4 लाख के पैकेज पर नौकरी करती है. लड़की को अपने लिए ऐसे दूल्हे की तलाश में है जिसके पास मुंबई में अपना घर, नौकरी और बिजनेस हो. लड़के की फैमिली पढ़ी लिखी हो...महिला को सर्जन, चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) या फिर एनआरआई ग्रूम में दिलचस्पी है. इतना ही नहीं उसका सालाना पैकेज भी कम से कम 1 करोड़ रुपये होना चाहिए. अगर वह विदेश में है तो यूरोप, खासकर इटली में काम करता हो.

सोशल मीडिया पर लोगों ने क्या कहा
महिला की ये पोस्ट X पर वायरल हो रही है. लोगों ने अपने विचार भी शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा है- आईटी डेटा के मुताबिक, भारत में केवल 1.7 लाख लोगों की इनकम ही एक करोड़ से ज्यादा है. इसलिए 37 साल की उम्र में आपको अपना 'सपनों' का राजकुमार मिलने की संभावना 0.01% है."

सम्बंधित ख़बरें

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "इसमें कुछ भी गलत नहीं है. सभी को अपने लिए बेहतर चुनने का अधिकार है. जिस तरह इन्हें अपना दूल्हा चुनने का अधिकार है, उसी तरह लड़कों के पास इस प्रपोजल को रिजेक्ट करने का अधिकार भी है.''

 

एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं इस तरह के मैरिज मार्केट से गुजरा हूं और ऐसे प्रोफाइल माता-पिता द्वारा बनाए जाते हैं जिनकी बहुत उम्मीदें होती हैं."

वहीं एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, "1 करोड़ कमाने वाला व्यक्ति उस महिला से शादी क्यों करेगा जिसका पूरा परिवार प्रति माह 30,000 कमाता है."

एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'दूल्हे को भी कहना चाहिए कि ठीक है मैं शादी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन अगर बात नहीं बनी तो आप एलिमनी नहीं मांगेंगी.'