scorecardresearch

छोटा संगीतकार बड़े बड़ों को दे रहा मात,महज़ 10 साल की उम्र में जीते कई अवॉर्ड

सित सिंथेसाइज़र जैसे म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट बखूबी बजाता है और खुद भी म्यूज़िक कंपोज करता है. वहीं असित का छोटा भाई आरव ने भी अपने बड़े भाई को देखकर म्यूज़िक इंस्टूमेंट बजाना शुरू किया है. असत की उम्र 10 साल है जबकि आरव 5 साल का है.

असित औरआरव असित औरआरव
हाइलाइट्स
  • म्यूजिक भी करते हैं कंपोज

  • 5 साल के हैं आरव

कहावत है कि पूत के पांव पालने में दिखाई देते हैं. ये कहावत संगम नगरी प्रयागराज में चरितार्थ कर रहे हैं साई बंधु . छोटा बच्चा जान के इस बच्चे को कम न समझें. महज 10 वर्ष की उम्र और म्यूजिक बजाने मे बड़े बड़ों को मात देने वाला ये बच्चा कई अवॉर्ड जीत चुका है. ये बच्चे प्रयागराज में बाल श्री अवार्ड, हरिहर गंगा रत्न सम्मान,अखिल भारतीय संगीत प्रतियोगिता अवार्ड, युवा महोत्सव में प्रथम स्थान,यूपी का संगीत नाटक एकेडमी, लखनऊ में प्रथम और उत्तर मध्य रेलवे में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान पा चुके हैं. असित ने अपने 5 साल के छोटे भाई के साथ मिलकर चुनावी मतदाता जागरूकता गीत को लिखा और संगीतबद्ध किया है. 

म्यूजिक भी करते हैं कंपोज
असित सिंथेसाइज़र जैसे म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट बखूबी बजाता है और खुद भी म्यूज़िक कंपोज करता है. वहीं असित का छोटा भाई आरव ने भी अपने बड़े भाई को देखकर म्यूज़िक इंस्टूमेंट बजाना शुरू किया है. असत की उम्र 10 साल है जबकि आरव 5 साल का है. असित कई गानों की धुन निकाल लेता है. उसकी उंगलियां सिंथेसाइज़र पर कितनी सटीक थिरकती हैं ये अवॉर्ड उसकी ग्वाही देते हैं. असित को महज साढ़े तीन साल की उम्र से ही संगीत से लगाव हो गया. असित बड़ा होकर एक म्यूजिक डायरेक्टर बनना चाहता है. असित के पिता वीरेंद्र भी असित और आरव को ऊंचाइयों पर देखना चाहते हैं जिससे वो अपने देश का नाम रोशन करें.

(प्रयागराज से पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट)