scorecardresearch

Promise Day 2024: कब पहली बार मनाया गया प्रॉमिस डे, Lovers के लिए ये क्यों है इतना खास, जानिए इस दिन क्या करें वादा और क्या है इतिहास

Valentine Week 2024: प्रेमी जोड़े के लिए प्रॉमिस डे एक-दूसरे के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक सुनहरा अवसर होता है. आप इस दिन वह सारी बातें अपने पार्टनर से कह सकते हैं, जिसे आप कई दिनों से कहने की सोच रहे हैं.

Promise Day 2024 Promise Day 2024
हाइलाइट्स
  • हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है प्रॉमिस डे

  • इस दिन प्रेमी जोड़ा एक-दूसरे के साथ रहने का करते हैं वादा 

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी 2024  से हो चुकी है. इस वीक के हर दिन को सेलिब्रेट किया जाता है. प्रेमी जोड़ा रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे मना चुके हैं. आज यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे है. यह कपल्स के लिए बहुत खास दिन होता है. इस दिन एक-दूसरे से लोग तरह-तरह के वादे करते हैं.  

क्या है इतिहास
प्रॉमिस डे का कोई लिखित इतिहास तो नहीं है लेकिन वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन इसे मनाया जाता है. इस दिन लवर्स अपने प्यार भरे रिश्ते को जीवन भर मजबूत बनाए रखने के लिए कई वादे करते हैं. अच्छे और बुरे वक्त में साथ निभाने का वादा करते हैं. अपने पार्टनर के साथ ईमानदार बने रहने का वादा करते हैं. इस दिन वे एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं.

दिल की हर बात कह सकते हैं एक-दूसरे से
प्रेमी जोड़े के लिए प्रॉमिस डे एक-दूसरे के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक सुनहरा अवसर होता है. आप इस दिन वह सारी बातें अपने पार्टनर से कह सकते हैं, जिसे आप कई दिनों से कहने की सोच रहे हैं. इस दिन आप अपनी वैसी आदतें, जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं हैं, उसे बदलने का वादा कर सकते हैं. इस दिन आप अपनी दिल की हर बात एक-दूसरे से कह सकते हैं. इस दिन आपका किया गया हर प्रॉमिस महज एक वचन न होकर आपके रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास की बुनियाद बन जाता है.

सम्बंधित ख़बरें

यदि आपको कोई अच्छा लगता है. आप किसी से प्यार करते हैं तो प्रॉमिस डे के दिन आप उससे अपनी दिल की बात कह सकते हैं. इस दिन कोशिश करें कि आप अपने प्यार से जिंदगी भर ईमानदार रहने और हमेशा साथ देने का वादा करें. आप प्रॉमिस डे के दिन अपने खास वादों को कागज पर लिखकर एक-दूसरे को गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं. इतना ही नहीं आप इस दिन अपने रिश्ते को भी याद कर सकते हैं. यह जान सकते हैं कि आप दोनों ने कब दोस्ती की थी और कैसे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. 

आप कर सकते हैं ये वादा
1. प्रॉमिस डे के दिन आप अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखने का वादा कर सकते हैं. क्योंकि इस दुनिया में खुशी से बढ़कर कोई चीज नहीं है. 
2. इस दिन आप अपने पार्टनर से कह सकते हैं कि आप जैसी हो वैसी ही मैं पसंद करूंगा. इस प्यार भरे रिश्ते के लिए खुद में बदलाव लाने की जरूरत नहीं है. ऐसा कई बार देखा जाता है कि पार्टनर एक-दूसरे का ख्याल रखने के लिए अपनी पसंद को छोड़कर अपने प्यार के अनुसार जीने लगते हैं. 
3. आप इस दिन अपने पार्टनर से यह वादा कर सकते हैं हर सुख-दुख में उनका साथ देंगे. जीवन में लिए जाने वाले हर निर्णय में उनकी बातों को अहमियत देंगे. आप ये वादा कर सकते हैं, उनकी बातों को हमेशा ध्यान से सुनेंगे.
4. आप इस दिन ये भी वादा कर सकते हैं कि चाहे उनके जीवन में कितनी भी व्यस्थता हो, पार्टनर को जब जरूरत होगी उनके साथ होंगे. उन्हें आप अकेलापन महसूस नहीं होने देंगे.
5. आप इस दिन ये भी वादा कर सकते हैं कि अपने साथी या कहें पार्टनर के हर सपने को पूरा करने में सहयोग करेंगे. वह अपने पार्टनर के खुद के फैसले लेने में कभी रोक-टोक नहीं करेंगे.
6. आप इस दिन ये भी वादा कर सकते हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए अपने पार्टनर पर हमेशा विश्वास करेंगे. वह कोई बात छुपाएंगे नहीं. साथी से कभी झूठ नहीं बोलेंगे.
7. रिलेशन में हर समय परिस्थितियां बदलती रहती हैं, इसलिए कोशिश करें कि हर सिचुएशन को समझते हुए उसके साथ रहने का प्रॉमिस करें. ताकि आप दोनों एक-दूसरे के साथ खुश रह सकें.
8. किसी भी रिश्ते के लिए प्यार जरूरी होता है. आप प्रॉमिस डे के दिन यह वादा अपने पार्टनर से कर सकते हैं कि आपका प्यार कभी उनके लिए कम नहीं होगा. आपके प्यार पर सिर्फ आपके पार्टनर का हक होगा.