scorecardresearch

Old Man Wins 5 Crore Lottery: पंजाब में बुजुर्ग की चमकी किस्मत, 88 साल की उम्र में लगी पांच करोड़ की लॉटरी

5 Crore Lottery: पंजाब के मोहाली में एक बुजुर्ग की किस्मत चमक गई है. 88 साल की उम्र में महंत द्वारका दास की 5 करोड़ की लॉटरी लगी है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही ये टिकट खरीदा था.

88 year-old man wins Rs 5 crore lottery 88 year-old man wins Rs 5 crore lottery
हाइलाइट्स
  • कुछ दिन पहले ही खरीदा था टिकट 

  • द्वारका दास को लगा है पहला इनाम

एक कहावत है कि जब भगवान देते हैं तो छप्पर फाड़कर देते हैं. अब ऐसे ही पंजाब में मोहाली के रहने वाले 88 साल के बुजुर्ग पर भगवान मेहरबान हो गए हैं. महंत द्वारका दास की 5 करोड़ की लॉटरी लगी है. डेरा बस्सी के गांव त्रिवेदी कैंप के बजुर्ग की जब ये पांच करोड़ की लॉटरी निकली तो बुजुर्ग के साथ उनका पूरा परिवार झूम उठा. आस-पड़ोस के सभी लोगों ने मिलकर पांच करोड़ की लॉटरी का जश्न मनाया. 

कुछ दिन पहले ही खरीदा था टिकट 

बताते चलें कि 88 वर्षीय महंत द्वारका दास ने कुछ दिन पहले जीरकपुर के लक्की लाटरी विक्रेता से लॉटरी खरीदी थी. इनका गांव डेरा बस्सी के नजदीक त्रिवेदी कैंप है. बुजुर्ग द्वारका दास गांव के एक मंदिर में महंत हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले जीरकपुर से यह लोहड़ी बम्पर खरीदा था. गरीब महंत की लॉटरी निकलने से उनके परिवार और गांव में खुशी का माहौल है. 

कैसे खर्च करेंगे इतना पैसा  

द्वारका दास के दोनों बेटे मुकेश और नरिंदर ने बताया, “जो भी हमारे पिताजी फैसला करेंगे वह हमें मंजूर है. हमारे घर में यह बहुत बड़ी खुशी का माहौल बना हुआ है.” वहीं द्वारका दास ने कहा, “मैं इस पैसे के 3 हिस्से करूंगा. 2 वह अपने बेटों के लिए रखेंगे और एक हिस्सा यहां पर जो डेरा मंदिर है उसके लिए पैसे लगाएं जाएंगे.” 

द्वारका दास आगे कहते हैं, “मैं अभी हॉस्पिटल से आया हूं. पैसे आने या जाने का मुझे कोई बहुत ज्यादा खुशी या गम नहीं होता. मैंने सारी जिंदगी मेहनत करके ही अपने परिवार का पालन पोषण किया है.

द्वारका दास को लगा है पहला इनाम

इस बारे में जानकारी देते हुए लोकेश कुमार लॉटरी विक्रेता ने बताया कि वह पंचकूला रोड पर लक्की लॉटरी के नाम से स्टॉल लगाते हैं. स्वर्गीय महंत के पोते निखिल शर्मा आठ दिन पहले उनसे लोहड़ी व मकर संक्रांति बम्पर टिकट खरीदने आए थे और उनका पांच करोड़ का पहला इनाम लगा है.

वहीं पंजाब स्टेट लॉटरी के सहायक डायरेक्टर करम सिंह ने बताया, “यह जो लॉटरी का नंबर है, इसमें जो बड़ा इनाम निकला है वो डेराबस्सी के रहने वाले हैं. 5 करोड की बंपर लॉटरी मकर सक्रांति बंपर लॉटरी का इनाम है. जब वह हमारे पास आएंगे तो उनको वेरीफाई करने के बाद उन्हें पैसे दे देंगे.” उन्होंने आगे कहा कि इसमें कुछ जो टैक्स है वह सरकार को देना पड़ता है, बाकी सारे पैसे जिसने लॉटरी जीती है उसको जाते हैं. 

(अभिषेक मनरो की रिपोर्ट)