scorecardresearch

Video: इंटरनेट पर अब तक का सबसे खूबसूरत वीडियो... व्हीलचेयर पर मालिक, डिप्लोमा डिग्री लेने स्टेज पर आया कुत्ता

न्यू जर्सी के सेटन हॉल विश्वविद्यालय में स्नातक समारोह के दौरान लिया गया एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक विकलांग छात्रा को व्हीलचेयर पर पोडियम की ओर आते देखा जा सकता है. उसके साथ, एक प्यारा सर्विस डॉग भी है.

Dog receives degree Dog receives degree

आप जानते हैं कि इंटरनेट को एक सुपर हैप्पी प्लेस क्या बनाता है? जानवरों के वीडियो, खासकर कुत्तों के. इन प्यारे कुत्तों ने दुनिया को यह बताना सुनिश्चित किया है कि वो भी इंसानों से कितना प्यार करते हैं. आज हमारे पास आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो है.

सर्विस डॉग है जस्टिन
न्यू जर्सी के सेटन हॉल विश्वविद्यालय में स्नातक समारोह के दौरान लिया गया एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. विश्वविद्यालय के इंस्टाग्राम पेज द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में एक विकलांग छात्रा को व्हीलचेयर पर पोडियम की ओर आते देखा जा सकता है. उसके साथ, एक प्यारा सर्विस डॉग भी है जिसे गाइड करते देखा जा सकता है. मार्केटिंग और एडवोकेसी के कैनाइन साथियों के उपाध्यक्ष जीनिन कोनोपेल्स्की ने सीएनएन को बताया कि जस्टिन संगठन द्वारा ग्रेस को प्रदान किया गया दूसरा सर्विस डॉग था. 

टीचर बनना चाहती हैं ग्रेस
वायरल वीडियो में छात्रों को जस्टिन के लिए तालियां बजाते हुए देखा जा सकता है, जबकि व्हीलचेयर पर बैठी मालिकिन इस प्यारे पल के दौरान मुस्कुरा रही हैं. सेटन हॉल के अध्यक्ष जोसेफ ई. नायर डिप्लोमा को जस्टिन (डॉगी) को डिग्री सौंपने के बाद अपने दोनों हाथों को ऊपर उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं. डॉगी पहले डिग्री को सूंघता है और फिर उसे अपने मुंह में ले लेता है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया,"सेटन हॉल के अध्यक्ष जोसेफ ई नायर, पीएच.डी. सेटन हॉल में ग्रेस की डिप्लोमा डिग्री जस्टिन को देते हैं. जस्टिन एक छह साल का लैब्राडोर कुत्ता है. ग्रेस ने एजुकेशन में बी.एस. किया है. वह प्रारंभिक शिक्षा और विशेष शिक्षा पढ़ाना चाहती हैं. ” ग्रेस को यह कुत्ता कैनाइन कंपैनियंस नामक एक गैर-लाभकारी संगठन ने दिया था.