scorecardresearch

पिता ने बेटे से 20 साल तक छुपाकर रखी करोड़ों की संपत्ति, जब पता चली सच्चाई तो उड़ गए होश

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार,  Zhang Zilong के करोड़पति पिता झांग युडोंग ने उनके अपनी फाइनेंशियल स्टेटस को लेकर झूठ बोला था, इसलिए उन्होंने सक्सेस के लिए कड़ी मेहनत की.

China news/Image-unsplash China news/Image-unsplash
हाइलाइट्स
  • करोड़पति पिता ने बेटे से छिपाकर रखी संपत्ति

  • साधारण फ्लैट में रहकर की पढ़ाई

पेरेंटिंग की दिलचस्प कहानियां चीन में लगातार खबरें बनती रहती हैं. ऐसी ही एक कहानी सोशल मीडिया परजमकर वायरल हो रही है. कहानी है चीन के एक फेमस स्नैक ब्रांड के मालिक के बेटे Zhang Zilong की. Zhang Zilong का कहना है कि उन्हें ग्रेजुएशन से पहले ये पता ही नहीं था कि उनके पिता अमीर बिजनेसमैन हैं. 

फाइनेंशियल स्टेटस को लेकर बोला था झूठ
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार,  Zhang Zilong के करोड़पति पिता झांग युडोंग ने उनके अपनी फाइनेंशियल स्टेटस को लेकर झूठ बोला था, इसलिए उन्होंने सक्सेस के लिए कड़ी मेहनत की. 51 साल केस झांग सीनियर, हुनान मसालेदार ग्लूटेन लटियाओ ब्रांड माला प्रिंस के फाउंडर और प्रेसिडेंट हैं. ये कंपनी हर साल 600 मिलियन युआन (83 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की कीमत उत्पाद तैयार करता है. इस ब्रांड की शुरुआत उसी साल हुई जिस साल Zhang junior का जन्म हुआ था. 

साधारण फ्लैट में रहकर की पढ़ाई
झांग जूनियर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वो चीन के पिंगजियांग काउंटी स्थित एक साधारण फ्लैट में रहकर बड़े हुए हैं. उन्हें अपने पिता के फेमस स्नैक ब्रांड के बारे में तो जानकारी थी लेकिन उन्हें ये बताया गया कि कंपनी को चालू रखने के लिए उनका परिवार कर्ज में डूब गया था. Zhang junior ने हुनान के बेस्ट स्कूल से पढ़ाई की है, वो भी परिवार की मदद लिए बिना. ग्रेजुएशन के बाद झांग जूनियर एक ऐसी नौकरी करना चाहते थे जिसमें हर महीने उन्हें 6,000 युआन (800 डॉलर) का वेतन मिल सके ताकि वो धीरे-धीरे अपने परिवार का कर्ज चुका पाएं. लेकिन ग्रेजुएशन के बाद Zhang junior के पिता ने बताया कि असल में उनके पास सबकुछ है. 

सम्बंधित ख़बरें

कंपनी को का काम आगे बढ़ाना चाहते हैं
इसके बाद झांग जूनियर ने अपने पिता की कंपनी के ई-कॉमर्स डिपार्टमेंट में काम करना शुरू किया. यहां भी उन्हें कोई खास ट्रीटमेंट नहीं मिलती थी. उनके साथ बाकी कर्मचारियों की तरह की बर्ताव होता था. उन्होंने कहा कि वो और उनके पिता दोनों नहीं चाहते थे कि वो fu er d aiकी तरह जिएं. चीनी भाषा में इसका मतलब है-"दूसरी पीढ़ी का अमीर" हालांकि, hang junior ये जरूर स्वीकार करते हैं कि अमीर  होना एक विशेषाधिकार है, अब वे इसका आनंद लेते हैं. झांग जूनियर अब कंपनी को इंटरनेशनल लेवल पर ले जाना चाहते हैं. हालांकि अगर उनकी परफॉर्मेंस अच्छी रही तभी उन्हें ये जिम्मेदारी मिल सकती है.