scorecardresearch

Surajkund Mela 2023: शुरू हो रहा है दुनिया का सबसे बड़ा शिल्प मेला, 36वां सूरजकुंड इंटरनेशनल क्राफ्ट मेला की बुकिंग के लिए यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक 

Surajkund Mela 2023: दुनिया का सबसे बड़ा शिल्प मेला शुरू हो रहा है. 36वां सूरजकुंड इंटरनेशनल क्राफ्ट मेला की बुकिंग आपको ऑनलाइन करवानी होगी.

Surajkund Mela 2023 Surajkund Mela 2023
हाइलाइट्स
  • दुनिया का सबसे बड़ा शिल्प मेला है ये

  • 3 फरवरी से हो रहा है शुरू

शुक्रवार से 36वां सूरजकुंड इंटरनेशनल क्राफ्ट मेला हरियाणा में शुरू होने जा रहा है. सूरजकुंड मेला फरीदाबाद के सूरजकुंड में 3 फरवरी से 19 फरवरी तक आयोजित होने वाला है. बता दें, इस मेले का आयोजन सूरजकुंड मेला प्राधिकरण और केंद्रीय मंत्रालयों के सहयोग से किया जाता है. हर साल इसका थीम भी रखा जाता है. इस साल का थीम राज्य उत्तर पूर्वी क्षेत्र है और भागीदार राष्ट्र शंघाई सहयोग संगठन है.

गौरतलब है कि देश भर के बेहतरीन शिल्पकार इस मेले आते हैं. सूरजकुंड शिल्प मेले के रूप में भारत के सदियों पुराने जीवित शिल्पों का उत्सव मनाया जाता है. इसमें भारतीय गांवों के आरामदायक फूस की छतों, जातीय माहौल और ग्रामीण रोमांस के तहत बेहतरीन शिल्प का अनावरण किया जाता है.

दुनिया का सबसे बड़ा शिल्प मेला है ये

बताते चलें कि सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला दुनिया का सबसे बड़ा शिल्प मेला है. यह अपनी तरह का एक अनूठा अनुभव है. यहां आपको कुशल और निपुण कलाकारों के साथ बातचीत करने का मौका भी मिलेगा. हालांकि, अगर आप सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला 2023 में जाना चाहते हैं, तो इसके लिए टिकट बुक कर सकते हैं. 

सूरजकुंड मेला के लिए कैसे खरीदें ऑनलाइन टिकट?

-सबसे पहले सूरजकुंड मेला प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट surajkundmelaauthority.com पर जाएं.

-सूरजकुंड मेला टिकट बुक करने के लिए लिंक पाने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करें.

-सूरजकुंड मेला टिकट ऑनलाइन बुक करने के लिए BookMyShow पर जाएं.

-आप पार्किंग टिकट भी बुक कर सकते हैं जो पार्क+ ऑनलाइन द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है.

-कोई भी सीधे BookMyShow खोलने के लिए यहां क्लिक कर सकता है.

अगर आप इवेंट में शामिल होना चाहते हैं, तो टिकट ऑनलाइन BookMyShow एप्लिकेशन पर भी उपलब्ध हैं. सूरजकुंड मेला 2023 के ऑनलाइन टिकट खरीदने के बाद आपको मैदान में एंट्री के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा.