scorecardresearch

Unique Insta Love Story: Instagram Reels पर हुई मुलाकात और 80 साल के बालू बा ने रचा ली 36 साल की शीला से शादी

80 साल के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर प्यार में पड़कर अपने से आधी उम्र की महिला से शादी कर ली है. यह अनोखी शादी मध्य प्रदेश के आगर मालवा इलाके में हुई.

Unique Love Story Unique Love Story

Instagram पर लोग अनजान लोगों से दोस्ती करते हैं, इंफ्लुएंसर्स को फॉलो करते हैं और बहुत से लोग बिजनेस भी चला रहे हैं. लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं एक शादी के बारे में जो इंस्टाग्राम के कारण संभव हो पाई है. जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं एक अनोखी लव स्टोरी के बारे में. 

महाराष्ट्र की 36 वर्षीय महिला शीला और मध्य प्रदेश के मगरिया गांव के 80 वर्षीय बालूराम को प्यार हो गया और उन्होंने सुसनेर शहर में कोर्ट मैरिज कर ली. यह बात सुनने में अजीब है लेकिन किस्सा बहुत ही दिलचस्प है. दरअसल, बालूराम एक शौकीन सोशल मीडिया यूजर हैं जो अपने दोस्त विष्णु गुर्जर की मदद से इंस्टाग्राम पर मनोरंजक वीडियो पोस्ट करते हैं. 

Instagram Reels ने बना दी जोड़ी
बालूराम के वीडियोज को देखकर शीला बहुत खुश होती थीं और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बालूराम से संपर्क करने का फैसला किया. नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर शुरू हुई बातचीत ने उन्हें जीवन भर पति-पत्नी के रूप में साथ रहने की राह दिखाई. उनकी अनोखी प्रेम कहानी इस समय काफी वायरल हो रही है. 

बालूराम आगर मालवा जिले के लगभग 100 घरों वाले एक छोटे से गांव मगरिया से आते हैं. बालूराम का एक बेटा और तीन बेटियां हैं. बताया जा रहा है कि अब से दो साल पहले बालूराम बहुत उदास थे. उनकी पत्नी की बीमारी से मृत्यु हो गई और उनकी मृत्यु के बाद, बालूराम अपने बढ़ते कर्ज के कारण परेशान रहने लगे. साथ ही, कर्ज चुकाने के लिए खूब मेहनत करते थे. 

सम्बंधित ख़बरें

दोस्त ने की डिप्रेशन से निकलने में मदद
बालूराम का स्वास्थ्य खराब रहने लगा था और वह जाहिर तौर पर डिप्रेशन में आ गये, जरूरत की इस घड़ी में विष्णु गुज्जर नाम का एक शख्स उनकी मदद के लिए आया, जो उनके साथ चाय की दुकान पर काम करता था. उनकी हालत देखने के बाद, विष्णु उन्हें अपने होटल ले गए और उनके जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए फनी रील्स बनाने लगे. धीरे-धीरे उन्होंने इंस्टाग्राम पर रील्स पोस्ट करना शुरू कर दिया. वीडियो वायरल होने लगे. रीलों ने धीरे-धीरे लोकप्रियता हासिल की और गांव के सभी लोग बालूराम और विष्णु गुज्जर के साथ हंसी-मजाक करने लगे.

आसपास के इलाकों में भी वे 'बालू बा' के नाम से मशहूर हो गये. इस घटना के कारण, वह अपने दुःख पर काबू पा सके और बेहतर जिंदगी जीने लगे. कुछ ही महीनों में उनके फॉलोअर्स हजारों में पहुंच गए. इंस्टाग्राम पर ही बालूराम की मुलाकात महाराष्ट्र के अमरावती में रहने वाली शीला इंगले से हुई. दोनों की इंस्टाग्राम पर बातचीत होने लगी. 

कोर्ट में कर ली शादी 
बालूराम का कॉमेडी से प्रभावित होकर शीला उससे प्रेम करने लगी. उनका प्यार इस हद तक बढ़ गया कि शीला ने 80 साल के बालू से शादी करने का फैसला किया और वह अपना घर छोड़कर बालूराम के घर चली गयी. इसके बाद वे सुसनेर में मिले और कोर्ट में शादी कर ली. बाद में उन्होंने कोर्ट परिसर में स्थित मंदिर में एक-दूसरे को माला पहनाकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली.