scorecardresearch

ऑनलाइन लूडो खेलते हुए बिहार की युवती से यूपी के युवक को हो गया प्यार, मंदिर में रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में एक युवक और युवती को ऑनलाइन लूडो खेलते-खेलते एक दूसरे से प्यार हो गया. फिर युवती बिहार से प्रतापगढ़ पहुंचकर युवक से शादी भी रचा ली.

ऑनलाइन लूडो खेलते हुए हो गया प्यार ऑनलाइन लूडो खेलते हुए हो गया प्यार
हाइलाइट्स
  • शादी करने मुजफ्फरपुर बिहार से प्रतापगढ़ पहुंची युवती

  • मां ने पुलिस को फोन पर बेटी को शादी करने की दी इजाजत

यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में एक अनोखा मामला हुआ है. जहां नवरात्र की अष्टमी पर सोमवार को मां बेल्हा देवी मंदिर में भारी भीड़ के बीच अकेले पहुंचे युवक-युवती को शादी करते देख लोग हंगामा करने लगे. पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो पता चला कि वह ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान युवक को दिल दे बैठी. उससे शादी करने वह बिहार से आई है. यह सुन वहां मौजूद भीड़ ने पहले हो हंगामा किया, लेकिन जब फोन पर युवती की मां ने शादी की इजाजत दी तो वही लोग बिन बुलाए बाराती बन गए.

नगर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है युवक 

शहर के पास गोपालापुर में रहने वाला युवक ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर की युवती के संपर्क में आ गया. दोनों में बातचीत बढ़ी तो एक-दूसरे को दिल दे बैठे. इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला कर लिया. युवती अकेली मुजफ्फरपुर बिहार से प्रतापगढ़ आ गई. वह युवक के साथ सोमवार की दोपहर बेल्हा देवी पहुंच गई. नवरात्र की अष्टमी और साप्ताहिक मेले का दिन होने से बेल्हा देवी धाम में भीड़ थी. मंदिर परिसर में शादी करने वाले युवक-युवती के साथ किसी रिश्तेदार या परिजन के नहीं होने से लोग उनसे पूछताछ करने लगे. इस दौरान पता चला कि युवक-युवती का धर्म अलग-अलग है. इस पर हंगामा हो गया.

लड़की की मां के सहमति से मंदिर में रचाई शादी

मामले को लेकर पता चलते ही मंदिर परिसर में पुलिसकर्मी भी पहुंच गए. पुलिस ने युवती से घरवालों का फोन नंबर मांगा. युवती के बताए नंबर पर पुलिस ने फोन किया तो उधर से उसकी मां ने बात की. जब पुलिस ने बताया कि उनकी बेटी यहां मंदिर में शादी कर रही है, तो मां ने कोई ऐतराज नहीं जताया. बल्कि पुलिस से कहा कि उनकी बेटी बालिग है और प्रतापगढ़ के युवक से प्यार करती है. वह उसके पास प्रतापगढ़ गई है. महिला के इस जवाब ने पुलिस को भी चौंका दिया. क्योंकि अलग-अलग धर्म के होने के बावजूद महिला ने बेटी की खुशी के लिए शादी की इजाजत दे दी. ऐसे में वहां मौजूद लोग भी शादी में बिन बुलाए बाराती बन गए.

(रिपोर्ट- सुनील यादव)