scorecardresearch

US की महिला को थमाए नकली गहने; Gold के नाम पर बेचा Silver, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

विदेशी महिला को नकली गहने देने वाला आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस की विशेष टीम फरार आरोपी की तलाश कर रही है. चांदी के गहनों के ऊपर चढ़ा हुआ था सोने का पानी.

Hawa Mahal, Jaipur Hawa Mahal, Jaipur
हाइलाइट्स
  • 300 के गहने बेचे 6 करोड़ रुपए में

  • विदेशी महिला के साथ हुई ठगी

राजस्थान के जयपुर में एक विदेशी महिला को सोने का कहकर चांदी के गहने पकड़ा दिए गए. महिला ने गहने 2022 में खरीदे थे. महिला के साथ हुई ठगी के बारे में उसे 2 साल बाद पता चला. गहनों को जब एक प्रदर्शनी में पेश किया तब महिला को उसके साथ हुई ठगी का पता लगा. महिला के साथ 1-2 लाख की नहीं बल्कि 6 करोड़ रुपए की ठगी हुई है.

क्या है पूरा मामला?
यूनाइटेड स्टेट्स की रहनी वाली महिला 2022 में इंस्टाग्राम पर गौरव सोनी के संपर्क में आई थी. महिला का नाम चैरिश है. 2022 में महिला ने राजस्थान के जयपुर स्थित जौहरी बाजार से गहने खरीदे थे. यह गहने उसे गौरव सोनी ने बेचे थे. जिसके लिए चैरिश ने 6 करोड़ रुपए की कीमत चुकाई थी.

अप्रैल 2024 में यूनाइटेड स्टेट्स में एक प्रदर्शनी के दौरान उन गहनों को पेश किया गया था. इस दौरान पता चला कि जिन गहनों को चैरिश ने सोना समझकर खरीदा वह चांदी के थे. उनपर सोने का पानी चढ़ा हुआ था.

क्या एक्शन लिया चैरिश ने?
सच्चाई सामने आने के बाद चैरिश वापस भारत लौटी और गौरव सोनी के ऊपर आरोप लगाए. जिन्हें गौरव सोनी ने कबूलने से इंकार कर दिया. इसके बाद महिला ने जयपुर पुलिस को गौरव सोनी के खिलाफ शिकायत दी. साथ ही यूनाइटेड स्टेट्स के दूतावास से मदद भी मांगी.

क्या कहना है पुलिस का?
शिकायत के बाद से गौरव सोनी और उनके पिता राजेंद्र सोनी फरार हैं. दोनों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. जिन गहनों के लिए चैरिश ने 6 करोड़ रुपए दिए थे उनकी कीमत मात्र 300 रुपए है.